मध्य प्रदेश

Published: May 13, 2021 01:44 PM IST

MP Corona Updatesमध्य प्रदेश की शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना से माता-पिता की मौत पर बेसहारा बच्चों को हर महीने मिलेगी 5 हजार रुपये पेंशन

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली: देश में कोविड (COVID-19 Pandemic) का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना (Coronavirus Outbreaks) से पीड़ित मरीजों की संख्या रोजाना बढ़ रही है। मध्य प्रदेश (MP Corona Updates) में भी कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है। कोविड तांडव के बीच सूबे की शिवराज सरकार (Shivraj Singh Chouhan) ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने कोरोना से माता-पिता की मौत पर बेसहारा बच्चों को हर महीने 5 हजार रुपये पेंशन देने की घोषणा की है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ऐसे बच्चे जिनके परिवार से पिता का साया उठ गया, कोई कामाने वाला नहीं बचा, ऐसे परिवारों को 5,000 रुपये प्रति माह पेंशन दी जाएगी। ऐसे सभी बच्चों की शिक्षा का निशुल्क प्रबंध किया जाएगा ताकि वे अपनी पढ़ाई लिखाई जारी रख सकें।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि पात्रता न होने के बावजूद भी ऐसे परिवारों को मुफ्त राशन दिया जाएगा। अगर इन परिवारों में कोई सदस्य ऐसा है या पति नहीं रहे तो उनकी पत्नी काम धंधा करना चाहे तो उनको सरकार की गारंटी पर बिना ब्याज का कर्ज काम धंधे के लिए दिया जाएगा।