महाराष्ट्र

Published: Feb 17, 2024 11:52 AM IST

Supriya Sule VS Sunetra Pawar बारामती में ननद-भाभी आमने-सामने, सुप्रिया को चुनौती देने अजित ने पत्नी सुनेत्रा को चुनावी मैदान में उतारा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
सुनेत्रा पवार VS सुप्रिया सुले

बारामती: जैसा की हम सब जानते है फिलहाल सुप्रिया सुले (Supriya Sule) बारामती (Baramati) लोकसभा सीट से सांसद हैं, वहीं अब सुले को चुनौती देने उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) की पत्नी सुनेत्रा पवार (Sunetra Pawar) चुनावी मैदान में उतरने के लिए तैयार हैं। अजित के अलग रुख अपनाने के बाद बारामती लोकसभा सीट से किसे उम्मीदवार बनाया जाएगा, इसे लेकर काफी उत्सुकता थी। वहीं पिछले कुछ दिनों से बारामती लोकसभा सीट को लेकर सियासी चर्चा जोरों पर थी, जिसे अब जाकर पूर्ण विराम लगने जा रहा है।

चुनावी टक्कर पर सबकी नजर 

जी हां आपको बता दें कि आगामी लोकसभा चुनाव में बारामती लोकसभा सीट पर सांसद सुप्रिया सुले के सामने उपमुख्यमंत्री अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार मैदान में होंगी। ऐसे में इस सीट पर कड़ा मुकाबला होना लगभग तय हो गया है और इस पर न केवल NCP के दोनों गुटों की नजरें होगी बल्कि पूरी महाराष्ट्र की जनता की भी इस चुनावी टक्कर पर नजरें होगी। 

सुनेत्रा पवार का प्रचार शुरू 

वैसे तो अब तक महायुति की ओर से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवार के रूप में सुनेत्रा पवार की आधिकारिक घोषणा होना अभी बाकी है लेकिन उन्हें ही आगामी लोकसभा के लिए महायुति की उम्मीदवारी मिलेगी यह लगभग तय हो गया है क्योंकि शुक्रवार की सुबह से ही बारामती शहर में सुनेत्रा पवार का प्रचार रथ घूमना शुरू हो गया। 

सुप्रिया सुले v/s सुनेत्रा पवार 

इससे आगामी लोकसभा चुनाव में सुप्रिया सुले v/s सुनेत्रा पवार सीधी लड़ाई के स्पष्ट संकेत मिल रहे हैं। बारामती से अजित पवार ही उम्मीदवार हैं यह समझकर वोट डालने की अपील अजित ने की थी। अब देखना होगा कि  शरद पवार का गढ़ कहे जाने वाले इस बारामती में अजित पवार का जादू चल पाता है या नहीं।