महाराष्ट्र

Published: Oct 15, 2022 06:24 PM IST

Akasa Air flightबेंगलुरु जा रहा अकासा एयर का विमान मुंबई हवाई अड्डे पर लौटा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई. मुंबई से बेंगलुरु जा रहा अकासा एयर का एक विमान केबिन में जलने की गंध आने के कारण शहर के हवाई अड्डे पर लौट आया। बाद में पता चला कि उक्त गंध एक पक्षी के विमान से टकराने के कारण आ रही थी। यह जानकारी नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक अधिकारी ने शनिवार को दी। अधिकारी ने कहा कि डीजीसीए घटना की जांच कर रहा है। उड़ान में कितने यात्री सवार थे इसकी तत्काल जानकारी नहीं मिल सकी।

अधिकारी ने कहा, ‘‘मुंबई से बैंगलोर के लिए अकासा एयर की उड़ान एकेजे1103 का संचालन विमान वीटी-वाईएई कर रहा था, केबिन में जलने की गंध के कारण विमान रास्ते से लौट आया।” डीजीसीए अधिकारी ने कहा, हालांकि, इंजन मापदंडों सहित कोई अन्य असामान्यता नहीं देखी गई।

उन्होंने कहा, ‘‘विमान के उतरने के बाद निरीक्षण के दौरान विमान के इंजन नंबर 1 पर पक्षी के अवशेष पाए गए।” उन्होंने कहा, ‘‘जलने की गंध पक्षी के टकराने के कारण थी।”

अकासा एयर ने एक बयान में इस बात की पुष्टि की कि पक्षी के टकराने के परिणामस्वरूप केबिन में गंध आने के कारण उसकी बैंगलोर की उड़ान मुंबई लौट आयी।

उसने बयान में कहा, ‘‘विमान सुरक्षित रूप से मुंबई में उतर गया और सभी यात्रियों को उतार दिया गया। उनकी यात्रा के लिए व्यवस्था की गई।” विमान को विस्तृत निरीक्षण के लिए खड़ा कर दिया गया है और विमान अब सेवा में वापस आ गया है। अकासा एयर ने इस साल 7 अगस्त को अपना परिचालन शुरू किया था। (एजेंसी)