औरंगाबाद

Published: Jun 03, 2022 09:47 PM IST

Aurangabad BJPमोदी सरकार के कई कल्याणकारी योजनाओं से करोड़ों लोगों को मिली राहत: विधायक अतुल सावे

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

औरंगाबाद: हाल ही में केन्द्र की मोदी सरकार (Modi Government) ने 8 साल पूरे किए है। उसके उपलक्ष्य में बीजेपी (BJP) के प्रदेश महासचिव और विधायक अतुल सावे (MLA Atul Save) ने मोदी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए दावा किया कि मोदी सरकार के गरीब कल्याण कार्यक्रम के चलते शोषित, वंचितों को सुरक्षा मिली है। गत 8 सालों में केन्द्र की मोदी सरकार ने गरीबों के उत्थान के लिए कई योजनाओं पर काम करने से आज देश में गरीब  और मध्यम परिवारों के करोड़ों लोगों को बड़े पैमाने पर राहत मिली है।

बीजेपी प्रदेश महासचिव अतुल सावे ने बताया कि कोरोना काल में 80 करोड़ जनता को मुफ्त अनाज वितरण, 9 करोड़ महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन, 3 करोड़ से अधिक लोगों को खुद के मालिकाना हक का मकान, 41 करोड़ से अधिक जनधन खाते इन योजनाओं से मोदी सरकार ने गरीब कल्याण कार्यक्रम प्रभावी रुप से अमलीजामा पहनाकर शोषित और वंचितों के हित में कई निर्णय लेकर उन्हें सुरक्षा प्रदान की है। 

केंद्र सरकार ने कई योजनाओं पर बेहतर रुप से काम किया 

उन्होंने कहा कि सबका साथ सबका विकास, सब का विश्वास तथा सब का प्रयास यह मंत्र लेकर मोदी सरकार ने गत 8 साल में अंत्योदय और एकात्मक मानवता वाद को केन्द्र स्थान पर रखकर गरीबों के कल्याण के कई योजनाओं पर बेहतर रुप से काम किया। साथ ही देश अंतर्गत सुरक्षा मजबूत करना, आतंकवादी शक्तियों को  उनकी भाषा में जवाब देने की सख्त भूमिका से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत की छवि एक बलशाली राष्ट्र के रुप में बनी है। विश्व स्तर पर भारत को आदर से देखा जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व के चलते ही यह हो पाया है। 

कई क्षेत्रों में हुई भारत की प्रगति 

अतुल सावे ने बताया कि 2014 में मोदी सरकार सत्ता संभालने के बाद गत 8 साल में कई क्षेत्रों में भारत की तेजी से प्रगति हुई है। जम्मू- कश्मीर में 370 धारा रद्द करना, राम मंदिर के निर्माण में आनेवाले सभी रुकावटें दूर करना, तीन तलाक को रद्द करना, नागरिकत्व सुधार कानून मंजूर करना जैसे निर्णयों के चलते ही कई सालों से प्रलंबित प्रश्न हल हुए है। बीजेपी प्रदेश महासचिव और विधायक अतुल सावे ने दावा किया कि कोरोना काल में मोदी सरकार के  सुशासन को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर नवाजा गया। सहीं समय पर लॉकडाउन का निर्णय लेकर सिर्फ 9 माह में दो स्वदेशी टीका विकसित कर मोदी सरकार ने इस महामारी को समय पर रोक लगाने में कामयाब होने का दावा सावे ने किया।  प्रेस वार्ता में पूर्व मेयर बापू घडामोडे, डॉ. राम बुधवंत आदि उपस्थित थे।