औरंगाबाद

Published: Mar 04, 2024 12:02 PM IST

Lok Sabha Elections 2024 महाराष्ट्र सरकार को सबक सिखाने मैदान में उतरा मराठा समाज, लोकसभा चुनाव के लिए हर गांव से खड़े होंगे 2 उम्मीदवार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे -मनोज जरांगे

परभणी:  मराठा आरक्षण (Maratha Reservation) को लेकर महाराष्ट्र (Maharashtra News) में अभी भी संघर्ष जारी है। ऐसे में अब परभणी (Parbhani) जिले में मराठा समुदाय (Maratha Community) अब और आक्रामक हो गया है। हाल ही में आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024 ) के लिए हर गांव से दो उम्मीदवार देने का निर्णय लिया गया है।

परभणी जिले में स्थित मानवत में हुई बैठक में यह बड़ा निर्णय लिया गया। ऐसे में अब सरकार को सबक सीखने के लिए चुनवी जंग में उतरने की तयारी मराठा समाज कर रहा है। 

महाराष्ट्र सरकार (फ़ाइल फोटो)

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से मराठा समुदाय को ओबीसी से आरक्षण दिए जाने की मांग को लेकर मराठा समुदाय आक्रामक हो गया है। ज्ञात हो कि मराठा समुदाय कई वर्षों से आरक्षण के लिए संघर्ष कर रहा है। मनोज जरांगे पाटिल के मार्गदर्शन में यह लड़ाई और तेज हो गई है। ऐसे में अब लोकसभा में मराठा समाज का मैदान मे उतरना महाराष्ट्र में देखने लायक होगा। 

सरकार ने बार-बार समाज को न्याय देने और समाज की समस्याओं का समाधान करने का वादा किया था। लेकिन यह पूरा नहीं हुआ।  इसके कारण समुदाय को गुमराह किया गया है, रविवार को परभणी जिले के मानवत में आयोजित संपूर्ण मराठा समुदाय की बैठक में आगामी लोकसभा में सरकार को सबक सिखाने के लिए प्रति गांव कम से कम दो उम्मीदवार देने का निर्णय लिया गया है। 

मनोज जरांगे पाटिल (फ़ाइल फोटो)

ऐसे में अब आगामी लोकसभा चुनाव में हर गांव से निकलने वाले दो प्रत्याशी कौन होंगे, इस पर चर्चा चल रही है। देखना यह होगा क्या चुनाव के मैदान में मराठा समाज महाराष्ट्र सरकार को टक्कर दे पायेगा या फिर नहीं। फ़िलहाल जानकारी के लिए आपको बता दें की मनोज जरांगे ने अपनी भूख हड़ताल खत्म कर ली है और राहुल नोर्वेकर की मंजूरी के बाद अब मराठा आंदोलन की जांच हो रही है।