औरंगाबाद

Published: Jul 04, 2022 07:58 PM IST

Aurangabad Crimeराज ठाकरे की सभा में मनसे पदाधिकारी की 6 लाख रुपए की चेन उड़ाने वाले गिरफ्तार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

औरंगाबाद : करीब दो महीने पूर्व शहर के मराठवाड़ा सांस्कृतिक मंडल के प्रांगण पर आयोजित मनसे प्रमुख राज ठाकरे (MNS Chief Raj Thackeray) की सभा (Meeting) के लिए नांदेड़ (Nanded) से औरंगाबाद (Aurangabad) पहुंचे पार्टी के पदाधिकारी (Office Bearers) की करीब 20 तोले की सोने की चेन (Gold Chains) उड़ाने वाले दो चेन स्नैचरों (Chain Snatchers) को शहर की सिटी चौक पुलिस (City Chowk Police) गिरफ्तार करने में कामयाब हुई है।  पुलिस ने चेन स्नेचर (25) वर्षीय दत्ता श्रीमंत जाधव को पुणे से और उसके अन्य एक साथिदार (35) वर्षीय उमेश सत्यभान टल्ले निवासी गांधी नगर झोपडपटटी बीड़ से गिरफ्तार (Arrested) किया। 

सिटी चौक पुलिस स्टेशन के पीआई अशोक गिरी ने बताया कि 1 मई 2022 की शाम शहर के मराठवाड़ा सांस्कृतिक मंडल के प्रांगण पर मनसे प्रमुख राज ठाकरे की जनसभा का आयोजन किया गया था। सभा में शामिल होने के लिए पार्टी के नांदेड़ के पदाधिकारी (34) वर्षीय मनिंदसिंघ उर्फ मोटिंसिंह धरमसिंह जहांगिरदार औरंगाबाद पहुंचे थे। जनसभा के लिए करीब रात 8 बजे जब राज ठाकरे वीआईपी गेट से सभा स्थल पहुंच रहे थे, तब राज ठाकरे का स्वागत कर  फिर्यादी मोटिंसिंह जहांगिरदार भी उनके साथ-साथ भीतर आ रहे थे। उस समय सभा स्थल पर काफी भीड़ थी। इसी का फायदा उठाकर चेन स्नेचर दत्ता श्रीमंत जाधव और उसका साथी उमेश सत्यभान टल्ले ने मिलकर फिर्यादी के गले में पहनी हुई 6 लाख रुपए मूल्य की 20 तोले की सोने की चैन उड़ाकर फरार हुए थे। 

सीसीटीवी के सहारे पुलिस चेन स्नैचरों तक पहुंची

सभा के बाद मोटिसिंह ने सिटी चौक पुलिस स्टेशन पहुंचकर शिकायत लिखाई थी। मामला दर्ज होने के बाद गत दो महीने से पुलिस ने चेन स्नैचरों को पकड़ने के लिए जाल बिछायी हुई थी। इधर, सिटी चौक पुलिस स्टेशन के पीआई अशोक गिरी, पीआई अशोक भंडारे, पीएसआई कल्याण चाबुकस्वार, हेड कांस्टेबल विलास काले, देशराज मोरे, अभिजीत गायकवाड ने सभा स्थल पर पुलिस द्वारा लगाए हुए सारे सीसीटीवी खंगाले। तब उन्हें उमेश सत्यभान टल्ले और दत्ता श्रीमंत जाधव संदिग्ध नजर आए। उसके बाद पुलिस ने अपने मुखबिरों के माध्यम से पता लगाया कि यह दोनों बीड के निवासी है। गत डेढ़ महीने से पुलिस उन्हें पकड़ने के लिए बीड पहुंचकर जाल बिछा रही थी। परंतु, चेन स्नैचर पुलिस के हाथ नहीं लग रहे थे। 

पुणे से हुआ चेन स्नैचर गिरफ्तार 

पीआई अशोक गिरी ने बताया कि हमें हाल ही में सूचना मिली कि चेन स्नैचर दत्ता जाधव पुणे में है। जानकारी मिलते ही सिटी चौक पुलिस पुणे पहुंची और उसे गिरफ्तार किया। उसने दी जानकारी पर पुलिस ने बीड़ पहुंचकर उसका अन्य साथिदार उमेश सत्यभान टल्ले को भी गिरफ्तार किया। यह दोनेां चेन स्नैचर बीड़ के गांधी नगर झोपडीपटटी के निवासी है।