औरंगाबाद

Published: Feb 28, 2022 03:37 PM IST

Gas Pipelineसांसद इम्तियाज जलील ने दी चेतावनी, कहा- गैस पाइपलाइन के भूमि पूजन कार्यक्रम में एमआईएम दिखाएगा काले झंडे

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम
File Photo

औरंगाबाद : शहरवासी पिछले कई सालों से हर दिन पानी मिलने के आस में है। शहरवासियों (Citizens) को गैस से कई ज्यादा पानी हर दिन मिलना जरुरी है। इसलिए श्रीगोंदा से औरंगाबाद (Aurangabad) के सीएनजी (CNG) गैस पाइपलाइन (Gas Pipeline) के 2 मार्च को औरंगाबाद में हो रहे भूमिपुजन कार्यक्रम में एमआईएम  काले झंडे दिखाकर निषेध करेगी। यह चेतावनी एमआईएम सांसद (MIM MP) इम्तियाज जलील (Imtiaz Jaleel) ने आयोजित प्रेस वार्ता में दी।

उन्होंने बताया कि शहरवासियों को हर दिन पानी की सख्त जरुरत है। गरीब परिवारों को घर, पर्याप्त पानी की आवश्यकता है। गैस पाइप लाइन के चलते गरीबों का कौनसा विकास होगा। वालूज से एमआईडीसी वालूज तक यह पाइप लाइन आई तो हमें इसका कोई विरोध नहीं है। शहर की कई सड़कों का निर्माण हाल ही में किया हुआ है। गैस की पाइप लाइन के लिए सड़के खोदी गई तो बड़े पैमाने पर नुकसान होगा। इसलिए गैस पाइप लाइन के लिए शहर में सड़कों के न खोदने की मांग सांसद जलील ने की। 

पीएम आवास योजना के लिए अधिकारी कर रहे टाइम पास 

 एक सवाल के जवाब में जलील ने कहा कि 7 साल होने के बावजूद शहर के 52 हजार पात्र लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत मकान नहीं मिले। जिला प्रशासन ने तिसगांव की घरकूल के लिए जमीन दी। लेकिन, सिर्फ 6 हेक्टेयर ही जमीन घरों के निर्माण के लिए बेहतर है। गरीबों को घर न देने के लिए अधिकारी टाइम पास करने का आरोप सांसद जलील ने लगाया। उन्होंने स्मार्ट सिटी के निधि से मेट्रो का डीपीआर बनाने का भी विरोध कर कहा कि यह पैसा जाया जानेवाला है। वह निधि शहर के विकास के लिए खर्च करने की मांग सांसद जलील ने की। 

नवाब मलिक की गिरफ्तारी पर जलील ने उठाए कई सवाल

सांसद जलील ने राज्य के अल्पसंख्याक मंत्री नवाब मलिक की गिरफ्तारी पर आश्चर्य जताते हुए कहा कि यह सब खेल भाजपा के इशारे पर खेला गया है। नवाब मलिक को जिस मामले में गिरफ्तार किया गया, वह मामला बरसो पुराना है। 5 साल राज्य की कमान भाजपा के पास थी। तब नवाब मलिक पर कार्रवाई क्यों नहीं की गई ? यह सवाल उपस्थित किया। जलील ने मलिक की गिरफ्तारी पर शहर के क्रांति चौक में शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस के नेताओं के उपस्थिति में किए गए आंदोलन पर तंज कसते हुए कहा कि यह लोग सिर्फ दिखावे के लिए आंदोलन में शामिल हुए थे। इससे पूर्व अजित पवार, शरद पवार पर भी कई आरोप हुए। वे जेल में नहीं गए। लेकिन, नवाब  मलिक को ही सिर्फ जेल में डाला गया। अंत में जलील ने कहा कि मुस्लिम समुदाय को आतंकवाद से जोड़ना गलत है। प्रेस वार्ता में एमआईएम के जिलाध्यक्ष समीर साजीद, शहराध्यक्ष शाहरेक नक्शबंदी, मुंशी पटेल उपस्थित थे।