महाराष्ट्र

Published: Feb 02, 2024 12:13 PM IST

Rajan Salvi on Balasaheb Thackerayबाला साहेब ठाकरे के सिंहासन की कीमत सिर्फ 10 हजार! ACB पर भड़कें राजन साल्वी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
बाला साहेब की कुर्सी- शिवसेना (UBT) MLA राजन साल्वी

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra Politics) में ACB एक्शन मोड़ पर है। ऐसे में शिवसेना यूबीटी गुट (Shiv Sena UBT faction) के विधायक राजन साल्वी भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की जांच के दायरे में हैं। बता दें कि उनसे पिछले कुछ दिनों से उनसे पूछताछ की जा रही है। जनवरी 2024 में एसीबी ने राजन साल्वी (Rajan Salvi) के आवास पर छापा मारा था। इस छापेमारी में एसीबी ने राजन साल्वी के घर की तलाशी ली। इस समय घर में धन गिना गया। इसे लेकर राजन साल्वी ने एक इमोशनल पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने हिंदू ह्रदय सम्राट बाला साहेब ठाकरे के सिंहांसन का जिक्र किया है। आइए जानते है उन्होंने क्या कहा है… 

बाला साहेब की कुर्सी की कीमत 

एक्स पर पोस्ट करते हुए राजन साल्वी ने कहा कि एंटी करप्शन (एसीबी) से मेरी वफादारी की कीमत दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरे पास स्वर्गीय बालासाहेब ठाकरे की स्मृति के रूप में कुर्सी थी। इस पर उनकी फोटो भी थी। राजन साल्वी ने पोस्ट में कहा है कि एसीबी ने उस कुर्सी की कीमत तय की, यह दुर्भाग्य है। 

जैसा कि आप देख सकते है शिवसेना ठाकरे विधायक राजन साल्वी ने तीन तस्वीरें पोस्ट की हैं। साल्वी ने सोशल मीडिया पर एंटी करप्शन द्वारा बनाई गई वस्तुओं की सूची और उसकी कीमत की घोषणा की है।

सरकार पर साधा निशाना 

इस पोस्ट के जरिये राजन साल्वी ने भ्रष्टाचार विरोधी कार्रवाई को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भ्रष्टाचार विरोधी कार्रवाई के कारण दुर्भाग्य से ACB की सूची में शिवसेना प्रमुख बालासाहेब की कुर्सी चली गई। दस्तावेज में दिख रहा है कि एसीबी ने बाला साहेब ठाकरे की कुर्सी और फोटो फ्रेम की कीमत 10,000 हजार रुपये तय की थी। 

राजन साल्वी की पोस्ट 

एंटी करप्शन (एसीबी) से मेरी वफादारी की दुर्भाग्यपूर्ण कीमत। कुछ दिन पहले एंटी करप्शन (एसीबी) ने मेरे रत्नागिरी स्थित आवास पर छापा मारा था।  उन्होंने सरकार द्वारा दिये गये आदेश का पालन किया। लेकिन दुर्भाग्य की बात यह है कि इस कुर्सी पर बैठ कर हिंदू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे ने दादर के शिव सेना भवन में बैठकर शिवसेना को चलाया, उसका विस्तार किया और उसे इस नाम तक पहुंचाया।

 

राजन साल्वी पर आरोप

गौरतलब हो कि रत्नागिरी जिले के राजापुर विधानसभा क्षेत्र से ठाकरे समूह के विधायक राजन साल्वी से एसीबी अब तक सात से आठ बार पूछताछ कर चुकी है। उनके खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया है। साल्वी पर अक्टूबर 2009 से 2 दिसंबर 2022 तक 14 साल की अवधि में बेहिसाब संपत्ति जमा करने का आरोप लगाया गया है।

उन पर साल्वी के पास 3 करोड़ 53 लाख की यह बेहिसाब संपत्ति मिलने का आरोप है। साल्वी की कुल संपत्ति लगभग 2 करोड़ 92 लाख रुपये है। कथित तौर पर बेहिसाब संपत्ति का आंकड़ा 118 प्रतिशत तक है। ऐसे में अब बाला साहब के कुर्सी को लेकर जो पोस्ट की गई है इससे उद्धव ठाकरे गुट आक्रमक हो सकता है।