Baba Siddique, NCP
NCP (अजित पवार) गुट में शामिल होंगे बाबा सिद्दीकी

Loading

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra Politics) में फिर एक बार कांग्रेस (Congress) को बहुत बड़ा झटका लग सकता है। जी हां हाल ही सामने आ रही जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस नेता बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) अपनी पार्टी को छोड़कर NCP (अजित पवार गुट) (Ajit Pawar faction) में शामिल हो सकते है। बता दें कि महाराष्ट्र में मिलिंद देवड़ा के बाद कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लग सकता है, क्योकि कांग्रेस के बड़े नेता और तीन बार विधायक रहे बाबा सिद्दीकी अगले हफ्ते एनसीपी गुट में शामिल हो सकते हैं। आइए जानते है इस बारे में पूरी जानकारी विस्तार से… 

इस बारे में एनसीपी (अजित पवार) नेताओं ने इसकी पुष्टि की है। हालांकि सिद्दीकी की तरफ से इस पर अभी कोई बयान सामने नहीं आया है। आइए अब जानते है बाबा सिद्दीकी के बारे में जिनकी वजह से फिर एक बार महाराष्ट्र की राजनीति का माहौल गरमाया है। 

जानें कौन हैं बाबा सिद्दीकी 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि बाबा जियाउद्दीन सिद्दीकी कांग्रेस नेता और बांद्रा पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र से तीन बार के विधायक हैं। इतना ही नहीं बल्कि वह खाद्य और नागरिक आपूर्ति राज्य मंत्री के साथ-साथ महाराष्ट्र आवास और क्षेत्र विकास प्राधिकरण के मुंबई डिवीजन के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

बता दें कि बाबा सिद्दीकी ने एक छात्र नेता के रूप में शुरुआत करने वाले बाबा पहली बार मुंबई नागरिक निकाय में नगरसेवक के रूप में चुने गए थे। बाद में, वह 1999, 2004 और 2009 में बांद्रा निर्वाचन क्षेत्र से महाराष्ट्र विधानसभा के लिए चुने गए। हालांकि 2014 के विधानसभा चुनावों में उन्हें मुंबई भाजपा अध्यक्ष आशीष शेलार ने हरा दिया था। 

ऐसे में अब कोंग्रस छोड़कर NCP अजित गुट में शामिल होने की खबरों से बाबा सिद्दीकी महाराष्ट्र की राजनीती में फिर एक बार चर्चा में आ गए है।