महाराष्ट्र

Published: Feb 19, 2022 01:16 PM IST

BMC Notice To Narayan Rane नारायण राणे के बंगले को लेकर बीएमसी के नोटिस पर बीजेपी नेता का शिवसेना पर आरोप, कही ये बात...

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo: ANI

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में जारी सियासी बयानबाज़ी के बीच मुंबई (Mumbai) में राजनीतिक हलचलें तेज़ होती नज़र आ रही हैं। बीजेपी नेता (BJP Leader) और केंद्रीय मंत्री नारायण राणे (Narayan Rane) के बंगले को लेकर बीएमसी के इंस्पेक्शन नोटिस (Inspection Notice) पर राणे ने शिवसेना पर हमला बोला है। एएनआई के मुताबिक, राणे ने कहा है कि, मेरे परिवार के आठ सदस्य यहां रहते हैं और यहां कोई व्यावसायिक गतिविधि नहीं होती है। लेकिन शिवसेना ने बीएमसी से शिकायत की है, उनके हाथ में बीएमसी है। 

राणे ने आगे कहा, मैं दिल्ली में था जब मुझे पता चला कि बीएमसी ने मुझे मेरे घर को लेकर नोटिस जारी किया है। साल 1991 के विकास नियंत्रण विनियमों के अनुसार, 17 सितंबर 2009 को मेरे इस घर को एक प्रसिद्ध आर्किटेक्ट द्वारा पूरा किया गया था। एक इंच भी इमारत का अवैध नहीं है। 

बता दें कि, मुंबई के जुहू (Juhu) इलाके में मौजूद राणे के बंगले पर इंस्पेक्शन के लिए पिछले दिनों बीएमसी ने नोटिस जारी किया था। रिपोर्ट्स के अनुसार, इस नोटिस के बाद बीएमसी राणे के जुहू के बंगले में अवैध निर्माण की जांच के लिए निरीक्षण करना चाहती है।

बीएमसी के के-वेस्ट वार्ड ने नारायण राणे को उनके ‘अधिश’ नाम के बंगले के संबंध में धारा 488 के तहत नोटिस दिया है। नोटिस की प्रति में लिखा है, 18/02/2022 के दिन, या उसके बाद किसी भी समय प्रावधान के अनुसार, सहायक या कामगारों के साथ आदिश बंगले में उक्त परिसर का निरीक्षण करने के लिए पहुंचाया जाएगा और माप और तस्वीरें ली जाएंगी। कृपया इसके लिए अंतिम अनुमोदन योजना/प्रासंगिक संरचना के प्रामाणिक दस्तावेजों के साथ उपस्थित रहें।

हालांकि राणे के घर का इंस्पेक्शन बीएमसी शुक्रवार को नहीं कर पाई थी। जिसके बाद खबर है कि, बीएमसी अधिकारियों ने उन्हें ताज़ा नोटिस जारी किया है और अब सोमवार को इंस्पेक्शन होने की बात की जा रही है।