महाराष्ट्र

Published: Sep 30, 2021 09:42 AM IST

Anil Deshmukh Case Updatesअनिल देशमुख के खिलाफ जारी मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच में ईडी ने किया उप सचिव को तलब, आज ही पूछताछ के लिए बुलाया

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) के खिलाफ ईडी (ED) की जांच जारी है। ईडी ने इसी कड़ी में आज, गुरुवार को महाराष्ट्र के उप सचिव (गृह) को पूछताछ के लिए बुलाया है। ईडी ने महाराष्ट्र के उप सचिव, गृह मंत्रालय कैलाश गायकवाड़ (Kailash Gaikwad) को अनिल देशमुख से संबंधित कथित मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) मामले में तलब किया है। उन्हें आज ही एजेंसी के सामने पेश होने को कहा गया है। 

बता दें कि, मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) केस में ईडी (ED) की जांच के घिरे में आए पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। 100 करोड़ रुपये की वसूली मामले में ईडी उनके खिलाफ मामला दर्ज कर केस की जांच कर रही है। ईडी ने अब तक अनिल देशमुख को कम से कम तीन बार पूछताछ के लिए तलब किया है जिसके लिए उन्हें समन जारी किए गए हैं। 

वैसे कई मौकों पर ईडी अनिल देशमुख को समन भेज चुकी है। अनिल देशमुख अब तक एजेंसी के सामने पेश नहीं हो पाए हैं हालांकि उनके वकीलों ने इस सिलसिले में ईडी दफ्तर पहुंच कर उनके पेश न होने के कारण बताए हैं। अनिल देशमुख ने ईडी द्वारा जारी समन के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट का भी रुख किया है। 

मनी लॉन्डरिंग मामले की जांच कर रही केंद्रीय एजेंसी ने अनिल देशमुख के पीए कुंदन शिंदे और पीएस संजीव पलांडे को गिरफ्तार किया था।