महाराष्ट्र

Published: Jul 12, 2020 09:04 PM IST

पलटवारफडणवीस: पवार और शिवसेना की 'मैच फ़िक्सिंग', आदित्य नया खिलाड़ी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई. राज्य के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने शनिवार को फडणवीस अस्पतालों के दौरे को लेकर आलोचना की थी। जिसके बाद विपक्ष नेता देवेंद्र फडणवीस ने आदित्य ठाकरे को हलके में लेते हुए कहा, ‘नया है वह’, मुख्यमंत्री किसी को भी मंत्री बना सकते है। लेकिन ऐसा नहीं है कि मंत्री बनने के बाद पूरा ज्ञान आ जाता है।

फडणवीस ने राष्ट्रवादी के अध्यक्ष शरद पवार के साक्षात्कार की भी आलोचना की है। उन्होंने पवार के साक्षात्कार को ‘मैच फ़िक्सिंग’ बताया है। साथ ही उन्होंने संजय राउत पर भी पलटवार करते हुए कहा कि, राज्य में कोई भी सरकार को गिराने का प्रयास नहीं कर रहा है। बढ़ते कोरोना वायरस मामलों के मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए इस प्रकार की बातें की जा रही है।

फडणवीस ने महाविकास अघाड़ी पर आरोप किया कि, कोरोना मामलों की संख्या छिपाने के लिए राज्य में कोरोना के कम परीक्षण किये जा रहे है। देश के 46 प्रतिशत मौतों का अकड़ा केवल अकेले महाराष्ट्र में है। वहीं 600 मौत के मामले दर्ज नहीं किये गए है। आंकड़े छिपाने के बाद भी सामने आने वाली संख्या बड़ी है, इसलिए राज्य में कोरोना की स्थिति बहुत चिंताजनक है। 

गौरतलब है कि आदित्य ठाकरे ने फडणवीस पर निशाना साधते हुए कहा था कि, वर्तमान में हम लोगों को फिट रखने पर ध्यान दे रहे है, जबकि विपक्षी दल ‘डिज़ास्टर टूरिज़म’ में मशगूल है। उन्होंने शनिवार को एमएमआर क्षेत्र में ठाणे, कल्याण, डोंबिवली, नवी मुंबई, भिवंडी और मीरा भयंदर, पनवेल, उल्हासनगर, वसई विरार नगर निगम क्षेत्रों की स्थिति की समीक्षा बैठक ली थी।