महाराष्ट्र

Published: Jan 18, 2022 05:00 PM IST

Param Bir Singh Case Updatesपूर्व मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह नहीं हुए एसीबी के सामने पेश, जबरन वसूली मामले में जारी किया गया था समन

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

मुंबई: जबरन वसूली (Extortion) के आरोपों से घिरे मुंबई (Mumbai) के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह (Former Mumbai Police Commissioner Param Bir Singh) मंगलवार दोपहर तक भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) (Anti Corruption Bureau) के सामने पेश होने में नाकाम रहे। एसीबी के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

एसीबी एक पुलिस इंस्पेक्टर की ओर से दायर भ्रष्टाचार की शिकायत को लेकर परमबीर के खिलाफ खुली जांच कर रही है। इस संबंध में परमबीर के बयान दर्ज करने के लिए उन्हें मंगलवार को तलब किया गया था। अधिकारी ने बताया कि जबरन वसूली के आरोप में निलंबित परमबीर को इससे पहले दस जनवरी को एसीबी के सामने पेश होने का समन जारी किया गया था। हालांकि, तब परमबीर उच्चतम न्यायालय में सुनवाई लंबित होने का हवाला देते हुए एसीबी के सामने पेश नहीं हुए थे।

अधिकारी ने कहा, ‘‘हाल ही में एक जांच दल परमबीर के मुंबई स्थित आवास पहुंचा था। उसने पूर्व पुलिस आयुक्त को एसीबी के सामने पेश होने का नोटिस दिया था। नोटिस परमबीर के रसोइये ने लिया था।”

अधिकारी ने आगे कहा, ‘‘परमबीर को 18 जनवरी को एसीबी के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया गया था, लेकिन अब तक उनकी तरफ से कोई सूचना नहीं मिली है। वह अभी तक एसीबी के समक्ष पेश नहीं हुए हैं।”