महाराष्ट्र

Published: Oct 16, 2023 09:44 AM IST

Latur Gas Cylinder Explodes महाराष्ट्र: लातूर में गुब्बारे में हवा भरते वक्त गैस सिलेंडर फटा, दुकानदार की मौत, 9 बच्चे घायल

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

लातूर: महाराष्ट्र (Maharashtra) के लातूर ( Latur) से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। दरअसल यहां गुब्बारा (Balloon) फुलाते समय गैस सिलेंडर (Gas cylinder) फट गया और गुब्बारा बेचने वाले की जगह पर ही मौत हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक, यह खौफनाक घटना रविवार शाम को लातूर शहर के  तावरजा   कॉलोनी इलाके में हुई। इस हादसे से इलाके में सनसनी मची हुई है। 

इस हादसे के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक, गुब्बारे में भरने वाला नाइट्रोजन हीलियम गैस सिलेंडर का जोरदार विस्फोट हो गया। विस्फोट में गुब्बारे बेचने वाले की मौके पर ही मौत हो गई। खबर सामने आई है कि गुब्बारे लेने आए 11 बच्चे भी गंभीर रूप से घायल हो गए।

बता दें कि हादसे में मौत हुई उस शख्स का नाम राम इंगले है जिसकी उम्र 45 वर्ष बताई जा रही है। वह बीड जिले के वाघाला-राडी का रहने वाला था। वह आज लातूर के तावरजा कॉलोनी में गुब्बारे बेचने आया था। लेकिन गुब्बारा भरते वक्त सिलेंडर फट गया और ये दुर्भाग्यपूर्ण हादसा हो गया। 

ऐसे में अब इस हादसे के बाद घायल बच्चों का लातूर के सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है। इस बीच देर रात कलेक्टर ने घायल बच्चों से मुलाकात की और उनसे पूछताछ की है। घायल बच्चों के माता-पिता की मांग है कि सरकार ऐसे अनधिकृत विस्फोटक ले जाने वाले फेरीवालों पर तुरंत प्रतिबंध लगाए। इस घटना से पुरे लातूर में हड़कप मचा हुआ है।