जलगांव

Published: Sep 26, 2022 04:25 PM IST

Gutkha Seizedधुलिया पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई जब्त किया 27 लाख का गुटखा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
file

धुलिया : शिवपुरी से धुलिया मार्ग से औरंगाबाद (Aurangabad) की ओर से जाने रहे 27 लाख के गुटखा को धुलिया पुलिस (Dhulia Police) ने जब्त किया। आयशर ट्रक को एलसीबी (LCB) ने जाल बिछाकर गुटखा जब्त करने की कार्रवाई की। धुलिया जिले के पुलिस अधीक्षक प्रवीण कुमार पाटील और पुलिस निरीक्षक प्रवीण पाटील अवैध कारोबार करने वालों पर शिकंजा कसा हैं। ऐसी ही एक कार्रवाई एलसीबी पथक ने की है। 

गुटखा अवैध रूप से औरंगाबाद की ओर ले जाया जा रहा था

महाराष्ट्र राज्य में प्रतिबंधित गुटखा पान- मसाला विदेशों से तस्करी कर लाया जा रहा है, इसलिए पुलिस अधीक्षक प्रवीण कुमार पाटिल, धुलिया ने पुलिस निरीक्षक प्रवीण पाटिल स्थानीय अपराध शाखा धुले को कार्रवाई करने का निर्देश दिया था, उक्त आदेश के अनुसार सूचना मिलने पर पुलिस निरीक्षक हेमंत पाटिल, शतगुषा धुलिया को विश्वसनीय जानकारी मिली कि आयशर वाहन शिरपुर से धुले होते हुए औरंगाबाद की ओर गुटखा अवैध रूप से ले जाया जा रहा है। हेमंत पाटिल ने बालासाहेब सूर्यवंशी और टीम को खबर की पुष्टि करने और उचित कानूनी कार्रवाई करने के आदेश दिए। 

मोहाडी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज 

उक्त टीम जब चालीसगांव रोड चौफुली के बगल में सपला रोड स्थित होटल में वाहन का इंतजार कर रही थी, तो सुबह करीब 5.00 बजे आयशर वाहन नंबर एमएच-48 एजी 9847 को धुलिया से औरंगाबाद की ओर आते देखा गया। उक्त वाहन का निरीक्षण करने के बाद आयशर वाहन को पुलिस अधीक्षक कार्यालय के परिसर में लाया गया और सरकारी पंचायत के समक्ष आयशर वाहन का निरीक्षण करते समय की 9,60,000/- रुपए का गुटखा जब्त किया गया। इसके अलावा 2,40,000/- प्रीमियम राज निवास पान मसाला, 15,00,000/- प्रीमियम एक्सएल 1 जाफरानी ज़र्दा आयशर वाहन संख्या एमएच 48 ए जी 9847 से जब्त किया गया.इस तरह कुल 27,00,000/- रुपए की सामग्री खाद्य और औषधि प्रशासन अधिकारी किशोर बाविस्कर की ओर से जब्त की गई। इस मामले में मोहाडी पुलिस स्टेशन में खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

पुलिस अधीक्षक प्रवीण कुमार पाटिल, पुलिस अधीक्षक धुलिया प्रशांत बच्छाव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक धुलिया के मार्गदर्शन में सतीश गोराडे, बालासाहेब सूर्यवंशी, रफीक पठान, श्रीकांत पाटिल, प्रभाकर बैसाने, संदीप सर्ग, राहुल सानप, योगेश चव्हाण, कमलेश सूर्यवंशी, राहुल गिरी, गुलाब पाटिल की टीम ने किया है।