जलगांव

Published: Jan 24, 2022 02:38 PM IST

School Re-openजलगांव के ग्रामीण इलाकों में खुले स्कूल, कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करने की अपील

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Pic

जलगांव : मंत्रिमंडल के निर्देश पर जलगांव जिले के पालिका, महानगरपालिका क्षेत्र के स्कूलों को छोड़कर ग्रामीण भागों में पहली से बारहवीं तक के स्कूल शुरू करने की जिलाधिकारी (District Magistrate) ने परमिशन (Permission) दी है। सोमवार (Monday) से ग्रामीण क्षेत्रों में स्कूल खुल गए। लेकिन  पालिका, नगर परिषद,  महानगरपालिका क्षेत्र के स्कूल अभी नहीं खुलेंगे।

इस संदर्भ में जारी सर्कुलर में स्कूल खोलने के लिए नियमों का पालन करना अनिवार्य कर दिया गया है। एक बार फिर से ग्रामीण भागों में स्कूल की घंटी सुनाई दी है। इससे अभिभावकों और बच्चों ने राहत की सांस ली है। शैक्षणिक वर्ष 2021-2022 में राज्य की पहली से बारहवीं तक के स्कूल स्थानीय स्थिति पर विचार कर सोमवार 24 जनवरी से शुरू करने का अधिकार स्थानीय प्राधिकरण को दिया गया है।

वैक्सीनेशन पूरी करे

स्कूल खोलने में पूरी सावधानी बरतने की अपील की गई हैं। सभी शिक्षकों और अन्य कर्मचारी की वैक्सीनेशन पूरी हो चुकी हो। विद्यार्थियों के उम्र वर्ग के अनुसार आवश्यक वैक्सीनेशन का डोज ले। यह निर्देश पालकमंत्री गुलाबराव पाटिल ने दिया है। जिलाधिकारी अभिजीत राउत और सीईओ डॉ. पंकज आशिया ने ग्रामीण भागों शिक्षण संस्थाओं और स्कूलों के नियमों का सख्ती से पालन कर क्लास शुरू करने की अपील की है।

ग्रामीण भाग के विद्यार्थियों का आंकड़ा

ऐसे है नियम