जलगांव

Published: Jul 13, 2022 03:15 PM IST

Heavy Rainराज्य में अगले तीन दिनों तक होगी मूसलाधार बारिश

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

जलगांव : राज्य में भारी बारिश (Rain) का जोर कायम है। भारी बारिश के कारण नदियां (Rivers) और नाले (Drains) उफान पर हैं। इस बीच, मौसम विभाग (Meteorological Department) ने अगले तीन दिनों में महाराष्ट्र के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। जलगांव जिले को भी कल से येलो अलर्ट जारी किया गया है। इस बीच, मूसलाधार बारिश के चलते आईएमडी द्वारा नदियों के किनारे बसे नागरिकों को जल्द से जल्द अपने घरों को खाली करने की सलाह दी गई है। पिछले कुछ दिनों से पूरे राज्य में भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक 15 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना जताई है। 

मुंबई में 14 जुलाई तक ऑरेंज रेन अलर्ट है। इसके अलावा पालघर, नासिक और पुणे समेत 4 जिलों में 15 जुलाई तक रेड अलर्ट जारी किया गया है। धुलिया, जलगांव, अहमदनगर, औरंगाबाद, जालना, अमरावती, भंडारा, बुलढाणा, गोंदिया, नागपुर, वर्धा, वाशिम और यवतमाल जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। जलगांव जिले में बारिश हो रही है। पिछले कुछ दिनों से यहां के ग्रामीण इलाकों में रिमझिम बारिश हो रही है। इससे बुवाई का काम प्रभावित हुआ है। इस बीच, जिले में कल यलो अलर्ट जारी किया गया है और भारी बारिश की संभावना है। 

जिले के नागरिकों को चेतावनी 

जिले आस पास के ग्रामीण इलाकों में बांधों के जलग्रहण क्षेत्र में बारिश बढ़ने से बांधों में पानी के भंडारण में वृद्धि होने की संभावना है और वैकल्पिक रूप से नदियों में निर्वहन भी बढ़ सकता है। यदि निकट भविष्य में जिले में बारिश के कारण बांध से विसर्ग बढ़ता है, तो जिले से बहने वाली नदियों का जल स्तर बढ़ने की संभावना है। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण जिला कलेक्टर कार्यालय जलगांव नियंत्रण कक्ष ने नदी तट के सभी नागरिकों से स्थानीय प्रशासन द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करने और सावधानियां बरतने की अपील की है।