महाराष्ट्र

Published: Dec 28, 2021 03:44 PM IST

Karnataka-Maharashtra Border महाराष्ट्र के 40 गांवों को कर्नाटक में शामिल करने के सीएम बोम्मई के बयान पर बवाल, कांग्रेस नेता नाना पटोले ने सरकार से कही ये बात

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Pic Credit: Twitter

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) प्रदेश कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष नाना पटोले (Maharashtra Congress Leader Nana Patole) ने मंगलवार को कहा कि राज्य सरकार को कर्नाटक (Karnataka) के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Chief Minister Basavaraj Bommai) की उस टिप्पणी का गंभीरता से संज्ञान लेना चाहिए जिसमें उन्होंने कहा था कि सीमावर्ती जिले सांगली (Sangli) की जाट तहसील के 40 गांवों का कर्नाटक में शामिल होने के लिए स्वागत है।

महाराष्ट्र विधानसभा में सूचना के बिंदु पर पटोले ने कहा कि राज्य सरकार को इन गांवों के समक्ष आ रही समस्याओं को जानना चाहिए। कांग्रेस नेता ने कहा, “बोम्मई ने इसके बारे में कर्नाटक विधानसभा में कहा है और हमें गंभीरता से इसका संज्ञान लेना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा है कि कर्नाटक, बेलगावी और राज्य की अन्य मराठी भाषी क्षेत्रों की एक इंच भूमि भी नहीं छोड़ेगा।”

कई दशकों से महाराष्ट्र और कर्नाटक के बीच एक सीमा विवाद है और मामला उच्चतम न्यायालय में लंबित है। महाराष्ट्र, बेलगावी, करवार और आसपास के अन्य इलाकों पर दावा करता है जहां अच्छी संख्या में मराठी भाषी लोग रहते हैं।