महाराष्ट्र

Published: Jun 06, 2022 03:02 PM IST

Maharashtra Board Results 2022महाराष्ट्र बोर्ड HSC रिजल्ट जल्द हो सकता है जारी, शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा...

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

नई दिल्ली: महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित एचएससी परीक्षा परिणाम की राह बड़े बेसब्री से छात्र और उनके माता-पिता देख रहे है। आपको बता दें कि महाराष्ट्र राज्य की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने नतीजों की बात करते हुए एक ही वाक्य में कहा कि बारहवीं की परीक्षा के नतीजे जल्द घोषित किए जाएंगे।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि राजस्थान, उत्तराखंड, गुजरात, पश्चिम बंगाल समेत कुछ राज्यों में 12वीं का रिजल्ट जारी हो चुका है, अब ऐसे में स्टूडेंट्स और पैरेंट्स महाराष्ट्र के रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। राज्यों ने अपने नतीजे घोषित कर दिए हैं, लेकिन महाराष्ट्र समेत कुछ राज्यों को अभी नतीजे आने बाकी हैं। 

गौरतलब हो कि इस साल बारहवीं कक्षा की परीक्षा ऑफलाइन आयोजित की गई थी। पिछले साल कोरोना के प्रकोप के कारण परीक्षा आयोजित नहीं की गई थी। लेकिन इस साल कोरोना के केस कम होने के कारण 10वीं और 12वीं की परीक्षा ऑफलाइन कराई गई। अब छात्र और अभिभावक परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। जैसा कि हमने आपको बताया इस सप्ताह बारहवीं कक्षा के परिणाम जारी होने की संभावना है। 

हर साल बोर्ड के अंतिम पेपर के 60 दिन बाद परिणाम घोषित किए जाते हैं। इस समय 12वीं का पेपर 15 दिन देरी से शुरू हुआ था। इसलिए, हम 10 जून तक परिणामों की घोषणा करेंगे, ऐसा बोर्ड ने कहा था। शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा था कि बारहवीं कक्षा के परिणाम अगले सप्ताह जारी किए जाएंगे और दसवीं कक्षा के परिणाम जून के अंत तक जारी किए जाएंगे। हालांकि अभी आधिकारिक तौर पर परीक्षा परिणाम की तारीख की घोषणा नहीं की गई है। अब अंदाजा लगाया जा रहा है कि जल्द ही रिजल्ट घोषित होगा।