महाराष्ट्र

Published: Jul 22, 2023 04:46 PM IST

Raigad Landslideमहाराष्ट्र: रायगढ़ के इरशालवाड़ी गांव में भूस्खलन से मरनेवालों की संख्या बढ़कर 26 हुई, 82 लोग लापता

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
PTI Photo

मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के रायगढ़ जिले (Raigad District) के इरशालवाड़ी गांव (Irshalwadi village) में भूस्खलन (Landslide) स्थल पर मलबे से खोज एवं बचाव दलों ने शनिवार को चार और शव निकाले जिससे मृतकों की संख्या बढ़कर 26 हो गई। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के एक अधिकारी ने कहा, ”इरशालवाड़ी में शनिवार सुबह भूस्खलन स्थल से तीन महिलाओं और एक पुरुष का शव बरामद हुआ।”

अधिकारी ने कहा, “चार लोगों के शव बरामद होने से भूस्खलन हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 26 हो गई है।” उन्होंने बताया कि 82 व्यक्तियों का अभी भी कुछ पता नहीं चला है और उनके लिए खोज एवं बचाव अभियान जारी है।

अधिकारी ने कहा कि शनिवार को बरामद शवों की पहचान माही मधु तिरकत (32), आशी पांडुरंग (50), भारती मधु भूतबरा (18) और किशन तिरकत (27) के रूप में हुई है। एनडीआरएफ और अन्य सरकारी एजेंसियों के दलों ने शनिवार सुबह भूस्खलन स्थल पर खोज एवं बचाव अभियान दोबारा शुरू किया। यह खोज अभियान का तीसरा दिन है।

मुंबई से लगभग 80 किलोमीटर दूर तटीय रायगढ़ जिले की खालापुर तहसील में एक पहाड़ी पर स्थित आदिवासी गांव में बुधवार की रात भूस्खलन हुआ। गांव के 48 में से कम से कम 17 घर पूरी तरह या आंशिक रूप से मलबे में दब गए।

अधिकारियों ने कहा कि सुदूर गांव में पक्की सड़क नहीं है, इसलिए मिट्टी की खुदाई करने वाले यंत्रों को वहां आसानी से नहीं ले जाया जा सकता। (एजेंसी)