MODI-SHINDE

Loading

नई दिल्ली/मुंबई. जहां एक तरफ महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde0 फिलहाल दिल्ली में हैं। वहीं आज अपने एक तय कार्यक्रम के अनुसार वो अपने परिवार के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलकात की हैं। इस ख़ास मुलाकात में, दोनों नेताओं के बीच महाराष्ट्र की राजनीति और मानसून से बिगड़ते हालात पर भी चर्चा हुई है, साथ ही इरशालवाड़ी की घटना समेत कई बातों पर मंथन हुआ है।

इस ख़ास पारिवारिक मुलाकात के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने प्रेस का जवाब देते हुए कहा कि, “आज मेरी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात हुई है। इस दौरान मेरा पूरा परिवार मेरे साथ था। प्रधानमंत्री ने इस समीक्षा बैठक में बहुत समय दिया, इसके लिए मैं उनका आभार व्यक्त करता हूं। इस दौरान राज्य में शुरू हुई प्रकल्प(परियोजनाओं) पर बात हुई। इसके अलावा बारिश और इरशालवाड़ी की घटना समेत कई बातों पर चर्चा हुई।”

गौरतलब कि, महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में इरशालवाड़ी गांव में लैंडस्लाइड स्थल पर मलबे से खोज एवं बचाव दलों ने शनिवार को तीन और शव निकाले जिससे मृतकों की संख्या बढ़कर 25 हो गई। जानकारी के अनुसार दोनों मृतक महिलाएं हैं। इस घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है। वहीं 83 व्यक्तियों का अभी भी कुछ पता नहीं चला है और उनके लिए खोज एवं बचाव अभियान जारी है। 

इधर आज शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शकहा कि महाराष्ट्र में भूस्खलन के प्रति संवेदनशील इलाकों में रह रहे लोगों को सुरक्षित जगहों पर बसाया जाना चाहिए। उन्होंने रायगढ़ जिले के इरशालवाड़ी गांव में हुए भूस्खलन में बचे लोगों की तलाश में चलाए जा रहे बचाव अभियान के बीच यह ख़ास और बड़ी टिप्पणी की। वहीं इरशालवाड़ी के निवासियों से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से उद्धव ने कहा कि उन्होंने भूस्खलन के प्रति संवेदनशील इलाकों में रह रहे ग्रामीणों को सुरक्षित जगहों पर बसाने की भी एक योजना बनाई थी।