महाराष्ट्र

Published: Dec 23, 2021 02:56 PM IST

Maharashtra Omicron Updatesमहाराष्ट्र में ओमीक्रोन के बढ़ते मामले को लेकर बोले अजित पवार- चीजों को गंभीरता से लेने की जरूरत, हम दोबारा लॉकडाउन नहीं चाहते

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Photo:ANI

मुंबई: देश (India) में ओमीक्रोन (Omicron Updates) के मामले बढ़ते जा रहे हैं। लगातार कोरोना (Coronavirus) के इस नए वेरिएंट से संक्रमित मामले सामने आ रहे हैं। अब तक भारत (India) के दर्जन भर से ज़्यादा राज्यों में ओमीक्रोन (Omicron) के केस सामने आ चुके हैं। आंकड़ों के अनुसार, कोविड-19 (COVID-19) का तांडव झेल चुके महाराष्ट्र (Maharashtra) में सबसे अधिक 65 मामले सामने आए हैं। इस बीच महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) ने कहा है कि, चीजों को गंभीरता से लेने की जरूरत है। हम दोबारा लॉकडाउन (Lockdown) नहीं चाहते हैं।

एएनआई ने अजित पवार के हवाले से बताया है कि उन्होंने राज्य में बढ़ते ओमीक्रोन के मामलों को लेकर कहा कि, ‘हमें चीजों को गंभीरता से लेने की जरूरत है। हम दोबारा लॉकडाउन नहीं चाहते। हम सदन में भी सभी से अनुरोध करते हैं कि कृपया मास्क पहनें। मैं विपक्षी नेताओं से इस मुद्दे पर जिम्मेदारी से बोलने का अनुरोध करता हूं। महाराष्ट्र विधानसभा में फिलहाल शीतकालीन सत्र जारी है। 

बता दें कि, भारत में महज़ कुछ हफ़्तों के भीतर ही ओमीक्रोन के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 236 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। ओमीक्रोन के महाराष्ट्र में अब तक 65 और दिल्ली में 64 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से कई पेशंट डिस्चार्ज भी हो चुके हैं।   

भारत में ओमीक्रोन के कुल मामलों की संख्या 236 हो गई है। आंकड़ों के अनुसार, शुरू से ही कोविड (COVID-19) का तांडव झेल चुके महाराष्ट्र (Maharashtra) में सबसे अधिक 65 मामले सामने आए हैं। जबकि दिल्ली (Delhi) में भी ओमीक्रोन के मामलों लगातार सामने आ रहे हैं। दिल्ली में भी ओमीक्रोन के मामलों की संख्या 64 है। 

वहीं तेलंगाना में कुल 24 मामले अब तक सामने आए हैं तो वहीं केरल में 15 मामले सामने आए हैं, तो कर्नाटक में अब तक 19 मामले सामने आ चुके हैं। राहत की बात ये है कि, ज़्यादातर मामलों में पेशंट ठीक हो कर अस्पताल से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। अब तक 104 मामलों में लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है।