Punjab Police's big disclosure in Ludhiana blast case: Deceased former policeman, reached court with explosives, identified with tattoo on hand
File Photo:ANI

    Loading

    नई दिल्ली: लुधियाना (Ludhiana) की एक अदालत (Court) में गुरुवार को भीषण विस्फोट (Ludhiana Court Blast) हुआ है। बताया जा रहा है कि, लुधियाना जिला न्यायालय परिसर में हुए इस धमाके (Ludhiana District Court Blast) में कई लोगों के घायल होने की आशंका है। रिपोर्ट्स के अनुसार, ब्लास्ट अदालत के रिकॉर्ड रूम के पास हुआ है। घटना के बाद मौके पर पुलिस पहुंच गई है और आगे की जांच की जा रही है। चंडीगढ़ से बम निरोधक टीम और फोरेंसिक टीम को जांच के लिए बुलाया गया है। 

     अदालत परिसर में हुए विस्फोट में 1 शक्स की मौत हो गई और 5 लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि अदालत परिसर की दूसरी मंजिल पर बने शौचालय में विस्फोट हुआ। उस समय जिला अदालत की कार्यवाही चल रही थी। पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर ली है और बचाव कार्य जारी है। दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं। 

    लुधियाना जिला न्यायालय परिसर में विस्फोट पर पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि, ‘मैं लुधियाना जा रहा हूं। विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही कुछ राष्ट्रविरोधी तत्व ऐसी हरकत कर रहे हैं। सरकार अलर्ट पर है। दोषी पाए जाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, घायलों को अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। फ़िलहाल ब्लास्ट के पीछे किसका हाथ अब तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है। वहीं, घटना के बाद चारोतरफ अफरातफरी मच गई थी। जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल पर पुलिस की टीम पहुंच गई है और मामलें की जांच शुरू कर दी है।

    पुलिस ने बताया कि, अदालत परिसर में विस्फोट उस समय हुआ, जब जिला अदालत की कार्यवाही चल रही थी। पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर ली है और दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं। विस्फोट संबंधी विस्तृत जानकारियों का इंतजार है। 

    बता दें कि, इससे पहले 9 दिसंबर को दिल्ली (Delhi) की रोहिणी अदालत (Rohini Court) में भी विस्फोट (Explosion) हुआ था। हालांकि इस विस्फोट में कोई घायल नहीं हुआ था।

    दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने रोहिणी जिला अदालत के भीतर कम तीव्रता के विस्फोट (Explosion) के मामले में डीआरडीओ (DRDO) के एक वैज्ञानिक (DRDO Scientist) को गिरफ्तार (Arrest) किया था। रिपोर्ट्स के अनुसार, उसने अपने पड़ोसी को मारने के लिए यह धमाका (Blast) किया था। 

    (एजेंसी इनपुट्स के साथ)