Fadnavis and Rahul Gandhi

Loading

मुंबई: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को राजनीतिक पर्यटक (Political Tourist ) करार दिया है। उन्होंने राहुल को वायनाड के बाद उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाए जाने पर तंज कसते हुए यह बात कही। गांधी ने उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट से शुक्रवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। रायबरेली पिछले दो दशक से उनकी राहुल की मां सोनिया गांधी का निर्वाचन क्षेत्र रहा है। 

राहुल गांधी 2004 से लगातार तीन बार अमेठी निर्वाचन क्षेत्र से संसद सदस्य चुने गए थे। लेकिन वह 2019 में भाजपा की नेता स्मृति ईरानी के खिलाफ चुनाव हार गए थे। गांधी ने पिछले चुनाव में केरल के वायनाड निर्वाचन क्षेत्र में जीत दर्ज की थी। फडणवीस ने कहा कि राहुल को घूमने दीजिए। पर्यटकों का स्वागत किया जाता है लेकिन उनका कोई स्थायी घर नहीं होता है। यही हाल राहुल गांधी का हो गया है। वायनाड में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान हुआ था, जबकि रायबरेली में पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा। 

पाकिस्तानियों की पसंद राहुल, फडणवीस का पलटवार
पाकिस्तान के एक मंत्री द्वारा गांधी के पक्ष में ट्वीट करने के बारे में पूछे जाने पर फडणवीस ने कहा कि पाकिस्तान और समान विचारधारा वाले तत्व राहुल गांधी को सत्ता में चाहते हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को लगता है कि यदि नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री पद पर बने रहे तो उनकी हालत (कटोरा लेकर भीख मांगने वाली मौजूदा स्थिति से भी) बदतर हो जाएगी। यही वजह है कि पाकिस्तान के लोग राहुल को अपनी पसंद बता रहे है।