महाराष्ट्र

Published: Dec 07, 2021 09:18 AM IST

Maharashtra Omicron Updatesओमीक्रोन संकट के बीच महाराष्ट्र में क्या फिर लागू होंगे कड़े नियम! सीएम उद्धव ठाकरे जल्द ले सकते हैं बड़ा फैसला

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Photo: Twitter/@CMOMaharashtra

मुंबई: भारत में ओमीक्रोन (Maharashtra Omicron Updates) की चिंता बढ़ गई है। शुरू से ही कोरोना (Coronavirus Pandemic) का तांडव झेल चुके महाराष्ट्र में भी ओमीक्रोन ने टेंशन बढ़ा दी है। बताना चाहते हैं कि सोमवार को भी दो नए मामलों की पुष्टि होने से उद्धव सरकार की चिंता बढ़ गई है। ऐसे में अगर आने वाले दिनों में इन मामलों में कमी नहीं आती है तो उद्धव सरकार कड़ी पाबंदियां लागू कर सकती है। सीएम उद्धव ठाकरे ने इससे पहले टास्क फोर्स के साथ बैठक की है। 

ज्ञात हो कि महाराष्ट्र में जो दो नए केस सामने आये हैं। उसमें से एक शख्स साउथ अफ्रीका और एक अमेरिका से लौटा है। राज्य सरकार ने इसकी पुष्टि की है। सूबे में ओमीक्रोन के कुल मामलों की संख्या अब 10 हो गई है। बताया जा रहा है कि दोनों ही फाइजर की वैक्सीन लगवाई है। बावजूद इसके ये लोग नए वेरिएंट की चपेट में आए हैं। 

गौर हो कि महाराष्ट्र में जिन दो लोगों में ओमीक्रोन की पुष्टि हुई है उनमें कोई लक्षण अभी नहीं दिख रहे हैं। इन दोनों लोगों का इलाज मुंबई के सेवन हिल्स अस्पताल में चल रहा है। साथ ही इन दोनों के संपर्क में आए लोगों की भी पहचान की गई है। कुल मामले राज्य में अब 10 हो गए हैं। जिसमें से छह लोग पिंपरी-चिंचवड और एक-एक व्यक्ति पुणे और डोंबिवली के हैं। अन्य दो के बारे में जानकारी नहीं है।

वहीं ओमीक्रोन के अभी तक की शुरुआती डेटा के अनुसार संक्रमित मरीजों को बहुत अधिक थकान, गले में खराश, मांशपेशियों में दर्द जैसी समस्याएं होती हैं। नए वैरिएंट के लक्षण डेल्टा वैरिएंट से थोड़े अलग हैं। राज्य में ओमीक्रोन के बीच कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे ने लोगों से कोविड के दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करने की अपील की है और टीकाकरण कराने के लिए कहा है।