महाराष्ट्र

Published: Mar 18, 2021 11:47 AM IST

Mumbai Police on Alert कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट हुई मुंबई पुलिस, रेस्त्रां पर कार्रवाई करते हुए 245 लोगों पर फाइन मार वसूले 19,400 रुपये

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

मुंबई: पुलिस ने कोविड-19 (COVID-19) से संबंधित नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में मुंबई (Mumbai) के एक मशहूर रेस्त्रां के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि नगर निकाय की एक टीम ने बुधवार की रात को ब्रीच कैंडी इलाके में स्थित ऑबर-गिन प्लेट्स एंड पॉर्स रेस्त्रां पर छापा मारा और मास्क न पहनने के लिए वहां मौजूद 245 लोगों से जुर्माने के तौर पर 19,400 रुपये एकत्रित किए। 

बीएमसी अधिकारियों ने बताया कि रेस्त्रां में तय सीमा से अधिक लोग मौजूद थे और न उन्होंने मास्क पहन रखा था और न ही सामाजिक दूरी के नियम का पालन किया था। बीएमसी की शिकायत पर पुलिस ने रेस्त्रां के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है। नगर निकाय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बीएमसी के डी-वार्ड ने कोविड-19 संबंधित नियमों के उल्लंघन के लिए रेस्त्रां को बंद भी कर दिया है। 

महाराष्ट्र सरकार ने सोमवार को एक अधिसूचना में कहा कि राज्य में स्वास्थ्य एवं अनिवार्य सेवा के अलावा सिनेमा हॉल, होटल, रेस्त्रां और कार्यालय 31 मार्च तक 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चलेंगे।