मुंबई

Published: Sep 29, 2022 01:26 PM IST

Mumbai Airportमुंबई के 'छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट' पर 370 ग्राम सोना जब्त, चॉकलेट के रैपर में यूं छुपाकर की गई थी तस्करी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Pic - Twitter/Ani

मुंबई : छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (CSMT) पर कस्टम्स को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। अब एयरपोर्ट पर तस्करी के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। अभी एयरपोर्ट पर शादी के कार्ड में ड्रग्स (Drugs) पकड़ा गया था। तो वहीं अब चॉकलेट के रैपर (Chocolate Rapper) में सोना मिला है। आए दिन ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं। जो हमें सोच में डाल देती हैं। 

दरअसल, मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दुबई से आई एक उड़ान से कस्टम्स ने करीब 370 ग्राम सोना जब्त किया। जब्त किए गए सोने की कीमत करीब 18.8 लाख रूपए बताई जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोने को अलग-अलग टुकड़ों में करके उसे चॉकलेट के रैपर में पैक कर तस्करी किया गया है। सोने को कमीजों के बीच छिपाया गया था ताकि कोई उसे पकड़ न सके।

कस्टम विभाग द्वारा दी गई जानकारियों के मुताबिक, सोने की तस्करी करने वाले विदेशी नागरिकों ने एक खास तरह की बेल्ट पहनी हुई थी। जिसकी बनावट आम बेल्ट से थोड़ी अलग थी। बेल्ट को देखकर अधिकारियों को उनपर शक हुआ। जिसके आधार पर उनकी तलाशी शुरू की गई। तलाशी के दौरान जो सामने आया वो बेहद ही चौंका देने वाला था। तलाशी लिए गए बेल्ट से करीब 12 किलो का सोना बरामद किया गया। जिसे देखकर कस्टम विभाग के लोग भी बेहद हैरान रह गए।