मुंबई

Published: Mar 04, 2022 09:43 PM IST

Mumbai Crimeसोने का कारखाना मालिक और नौकर सहित 4 गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई: मुंबई (Mumbai) की दिंडोशी पुलिस (Dindoshi Police) ने सोने का कारखाना मालिक (Factory Owner) और नौकर (Servant) को अलग-अलग धाराओं के तहत गिरफ्तार (Arrested) किया है। मालिक का आरोप है कि नौकर ने उसके सोने के कारखाने से ढाई सौ ग्राम सोना चोरी किया है, जबकि नौकर का आरोप है कि मालिक ने उसे कारखाने में 6 दिन तक बंधक बनाकर उसके एकाउंट से जबरन लाखों रुपए निकाल लिया है।

 नौकर के परिवार वालों की शिकायत पर पुलिस ने दो नौकर, मालिक और उसके साथी को चोरी, किडनैपिंग और रॉबरी के मामले गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मालिक के पास से नौकर की अंगूठी और कान का स्क्रू सहित डायमंड जब्त कर लिया है।

नौकर का आरोप- मालिक ने कारखाने में बंद करके रखा

दरसअल 27 फरवरी को दिंडोशी पुलिस को संजय दुलाई (30) (नौकर) ने बताया कि सुभाष लेन मालाड (पूर्व) में एक सोने के कारखाने में सोना पॉलिश करने का काम करता है। कारखाने के मालिक जयंता ताराशंकर दास (35) ने उसके ऊपर चोरी का आरोप लगाकर उसे और उसके साथी को 6 दिन से कारखाने में बंद करके रखा है। मालिक ने उसके एकाउंट से साढ़े सात लाख रुपए जबरन चेक पर साइन करवाकर निकाल लिया है।

मालिक का आरोप- नौकर ने चुराया सोने का बुरादा

नौकर के शिकायत के बाद पुलिस ने जब कारखाना मालिक दास को पुलिस स्टेशन बुलाया तो मालिक ने नौकर के खिलाफ बताया कि वह संजय दुलाई और अनिल मुखर्जी उसके कारख़ाने में सोने के आभूषण पॉलिश करने का काम करते है। पॉलिश के दौरान दोनों ने मिलकर ढाई सौ ग्राम सोने का बुरादा चुरा लिया है। सोने की कीमत 12 लाख 50 हजार है। चोरी की घटना सीसीटीवी में कैद है।सी सीटीवी की मदद से मालिक और उसके पार्टनर पंकज हलदर ने दोनों नौकर को हिरासत में लेकर उनके एकाउंट से पैसे निकाले और उनके पास से सोने के गहने ले लिए। जयंता दास की शिकायत के आधार पर पुलिस ने दोनों नौकर को चोरी के मामले में गिरफ्तार कर लिया है।

जहां न्यायालय ने जेल कस्टडी में भेजने का आदेश दिया

दिंडोशी वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक जीवन खरात ने बताया कि पीएसआई स्वप्निल पाटील, पीएसआई योगेश कंहेरकर,सिपाही जाधव,हवलदार रोडे ने मिलकर कारख़ाने के मालिक और नौकर से अलग जांच पड़ताल कर मालिक को रॉबरी और किडनैपिंग,गालीगलौज,जान से मारने की धमकी की धारा तहत गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दोनों नौकर को चोरी के मामले में गिरफ्तार कर लिया है। सभी को न्यायालय में पेश किया गया जहां न्यायालय ने जेल कस्टडी में भेजने का आदेश दिया है।