e chalan

    Loading

    मुंबई: बोरीवली (प.) की एमएचबी पुलिस (MHB Police) ने ऑनलाइन शॉपिंग अमेजॉन (Amazon) के एक डिलीवरी ब्वॉय (Delivery Boy) को सरकारी काम में बाधा पहुंचाने की धारा के तहत गिरफ्तार (Arrested) किया है। जो ट्रैफिक पुलिसकर्मी (Traffic Policeman) द्वारा चालान (Challan) काटने पर ई-चालान मशीन (E-Challan Machine) को तोड़ दिया और पुलिस के साथ बदसलूकी करने लगा था। पुलिस ने उसे एमएचबी पुलिस स्टेशन के हवाले कर दिया। पुलिस ने डिलीवरी ब्वॉय को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां न्यायालय ने उसे एक दिन की पुलिस कस्टडी में रखने का आदेश दिया है।

    दरसअल यह घटना दहिसर लिंक रोड स्थित डी-मॉर्ट के सामने की है, जब डिलीवरी ब्वॉय अमित गुप्ता (26) बाइक से खाद्य सामग्री डिलीवरी करने जा रहा था। उस वक्त वहां ड्यूटी पर तैनात ट्रैफिक पुलिस नाईक बोरकर ने अमित की बाइक को रुका कर बाइक में साइड मिरर नहीं लगे होने के कारण 15 सौ रुपए का चालान काट दिया। पुलिस ने चालान फिर से वही गलती करने पर लगाई थी। 

    चालान कटने पर खोया आपा

    गुस्से में लाल अमित ने पुलिस के हाथ से ई-चालान मशीन छीनकर उसे तोड़ दिया और पुलिस के साथ बदसलूकी करने लगा। जिसके बाद ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने नज़दीकी एमएचबी पुलिस स्टेशन को जानकारी दी। पुलिसकर्मी की शिकायत के बाद एमएचबी पुलिस ने अमित को सरकारी काम में बाधा पहुंचाने की धारा के तहत गिरफ्तार कर बोरीवली कोर्ट में पेश किया, जहां न्यायालय ने उसे एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। एमएचबी पुलिस स्टेशन के सीनियर पीआई सुधीर कुडालकर ने बताया कि आरोपी अमित गणपत पाटील नगर का रहने वाला है।अमेजॉन ऑनलाइन शॉपिंग में डिलीवरी ब्वॉय का काम करता है। ट्रैफिक पुलिस द्वारा 15 सौ की ई-चालान काटने पर वह आपा खो दिया और मशीन तोड़ दिया। फिलहाल वह अब जेल कस्टडी में है।