Mahant Aniket Shastri claims to get candidature from BJP from Nashik Lok Sabha seat
महंत अनिकेत शास्त्री (डिजाइन फोटो)

नासिक लोकसभा सीट से महंत अनिकेत शास्त्री चुनाव के मैदान में उतर सकते हैं, उन्होंने यह दावा किया है कि बीजेपी ने उन्हें आवेदन पत्र भरने के निर्देश दिए है।

Loading

नासिकः लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के मद्देनजर नासिक लोकसभा सीट (Nashik Lok Sabha Seat) से जानकारी सामने आ रही कि यहां से महंत अनिकेत शास्त्री (Mahant Aniket Shastri) चुनाव के मैदान में उतर सकते हैं । दूसरे चुनाव का मतदान भी संपन्न हो गया है फिर भी अब तक नासिक लोकसभा सीट को लेकर महागठबंधन में दरार बरकरार है।

राष्ट्रवादी अजित पवार गुट और शिंदे गुट के बीच रस्साकशी चल रही है। इसी बीच नासिक लोकसभा में एक और नया मोड़ सामने आया है । दरअसल महंत अनिकेत शास्त्री भी चुनाव मैदान में उतर गए हैं। दिलचस्प बात यह है कि उन्होंने यह दावा किया है कि आवेदन पत्र भरने के निर्देश भाजपा (BJP) नेताओं ने ही दिए ।

एक ओर जहां शांतिगिरी महाराज के बाद एक और आध्यात्मिक गुरु नासिक लोकसभा चुनाव के मैदान में उतर गए हैं, वहीं नासिक सीट पर महायुति अभी भी संकट में है । महंत अनिकेत शास्त्री ने भी नासिक सीट से दावा किया है और उन्होंने कहा कि मेरी उम्मीदवारी की घोषणा की जाएगी।

“मैं बीजेपी से ही चुनाव लड़ रहा हूं। केंद्र में बीजेपी के वरिष्ठ नेता, जिनमें देवेंद्र फड़नवीस, गिरीश महाजन शामिल हैं, ने मुझसे आवेदन दाखिल करने के लिए कहा है। अनिकेत शास्त्री ने कहा है कि मेरी उम्मीदवारी की घोषणा किसी भी वक्त कर दी जाएगी। पार्टी के नेता अब फैसला करें” यह देखना महत्वपूर्ण होगा कि महंत अनिकेत शास्त्री के इस दावे में कितनी सच्चाई हैं ।

जानकारी के लिए आपको बता दे कि, नासिक लोकसभा के लिए नामांकन फॉर्म दाखिल करना आज से शुरू हो गया है। हालांकि, अभी तक महागठबंधन का उम्मीदवार तय नहीं हुआ है। एक तरफ जहां शिंदे गुट के हेमंत गोडसे और अजय बोरस्ते के नाम पर चर्चा चल रही है, वहीं दो नए नाम सामने आए हैं। इसमें पूर्व सांसद देवीदास पिंगले और वर्तमान सिन्नर विधायक माणिकराव कोकाटे का नाम शामिल है। ऐसे में अब देखना यह होगा कि क्या वाकई में महंत अनिकेत शास्त्री को भाजपा से उम्मीदवारी मिल रही है । यह देखना होगा फिलहाल इसे लेकर चर्चाएं जोरों पर है।