मुंबई

Published: Mar 28, 2022 08:20 PM IST

Mumbai Crimeबीवी की शौक ने बनाया चोर, कुरार पुलिस ने जोमैटो डिलीवरी बॉय को किया गिरफ्तार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई: कुरार पुलिस (Kurar Police) ने जोमैटो डिलीवरी बॉय ( Zomato Delivery Boy) को गिरफ्तार (Arrested) किया है जो शैडो फैक्स नामक कंपनी के डिलीवरी बॉय का सामान चोरी कर फरार हो गया था। कुरार पुलिस ने आरोपी को उसके हाथ मे बने टैटू (Tattoo) की मदद से उसे एकता नगर से गिरफ्तार किया है। उसके पास से अन्य पुलिस स्टेशन की हद में हुई चोरी के समान भी जब्त कर लिया है। पुलिस की जांच में पता चला है कि जोमैटो का डिलीवरी बॉय पर हत्या का आरोप है। वह नागपुर जेल (Nagpur Jail) में आठ साल जेल की हवा खाकर लॉकडाउन (Lockdown) में पैरोल (Parole) पर छूटकर बाहर आया है। कुरार पुलिस जोमैटो कंपनी के मैनेजर से भी पूछताछ की बात कह रही है। मनीष ने बताया कि उसकी बीवी को महंगे कपड़े और सामान की शौकीन है, इसलिए वह बीवी को खुश करने के लिए चोरी करता है।

दरसअल कुरार पुलिस स्टेशन की हद में 25 मार्च को रहेजा काम्प्लेक्स में शैडो फैक्स कंपनी का डिलीवरी बॉय कुछ घरेलू सामान देने आया था। उसके साथ अन्य जगहों के भी डिलीवरी का सामान था जिसे वह काम्प्लेक्स के गेट के बाहर बाइक पर रखकर अंदर चला गया था। उसी समय वहां जोमैटो कंपनी का डिलीवरी बॉय मनीष गौड़ (30) भी आया था। मनीष मौका देकर बाइक पर रखा शैडो फैक्स कंपनी के सामान को चुराकर भाग गया।

पुलिस ने खंगाला सीसीटीवी फुटेज

कुरार पुलिस स्टेशन में चोरी की शिकायत के बाद  सीनियर पीआई सतीश गाढवे के मार्गदर्शन में डिटेक्शन अधिकारी पीएसआई सतीश भालेराव और उनकी टीम ने काम्प्लेक्स के आसपास का सीसीटीवी फुटेज खंगाला, लेकिन मनीष का कुछ पहचान नहीं हो सकी। इसी बीच पुलिस की एक टीम ने ठाकुर विलेज में फुटेज की जांच की तो पता चला आरोपी मनीष सोसाइटी में डिलीवरी करने गया था जहां गेट पर प्रवेश रजिस्ट्रेशन किया गया था।

 टैटू से हुई आरोपी की पहचान

पुलिस ने उस सोसाइटी का फुटेज चेक किया तो आरोपी मनीष की पहचान उसके हाथ में बने टैटू से हो गई। इसी आधार पर पुलिस ने मनीष को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की जांच में पता चला कि आरोपी मनीष गणेश नगर में एक व्यक्ति के हत्या का आरोपी है। हत्या के आरोप में वह 8 साल से नागपुर जेल में था। कोरोनाकाल में लॉकडाउन के दौरान पैरोल पर छूटकर आया था। जेल के छूटने के बाद मनीष ने जोमैटो कंपनी में डिलीवरी बॉय का काम करने लगा था। मुंबई पुलिस आयुक्त संजय पांडेय के आदेशानुसार सभी ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी के डिलीवरी बॉय का पुलिस वेरिफिकेशन जरूरी है। उसके बावजूद जोमैटो कंपनी ने हत्या के आरोपी मनीष को जॉब पर कैसे रखा?

बीवी महंगे कपड़े और सामान की शौकीन

कुरार पुलिस की जांच में आरोपी मनीष ने बताया कि उसकी बीवी को महंगे कपड़े और सामान की शौकीन है, इसलिए वह बीवी को खुश करने के लिए चोरी करता है। मनीष ने इसके पहले एम एचबी पुलिस स्टेशन की हद में भी एक डिलीवरी बॉय का सामान चुराकर भाग गया था। आगे अब एमएचबी पुलिस आरोपी मनीष को हिरासत में लेकर पूछताछ करेगी।