मुंबई

Published: Apr 20, 2021 01:47 PM IST

Corona Updateमुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, रेमडेसिविर की 2,200 शीशियां की जब्त

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Representative Pic

 मुंबई: मुंबई पुलिस (Mumbai Police) और खाद्य एवं औषधि प्रशासन (FDA) के अधिकारियों (Officers) ने मुंबई में दो स्थानों पर छापेमारी करके निर्यातकों (Raiding Exporters) द्वारा जमा करके रखी गई रेमडेसिविर की 2,200 शीशियां ( 2,200 Vials of Remdesvir) बरामद की हैं। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। कोविड-19 (Covid-19 Patients) के गंभीर मरीजों के लिए आवश्यक मानी जाने वाली रेमडेसिविर के निर्यात पर केंद्र ने पिछले हफ्ते रोक (Center Stopped Last Week on Exports) लगा दी थी।

पुलिस तथा एफडीए के अधिकारियों ने एक सूचना के आधार पर सोमवार को उपनगर अंधेरी तथा दक्षिण मुंबई के न्यू मरीन लाइन्स में दो स्थानों पर छापे मारे थे। मुंबई पुलिस के प्रवक्ता एस चैतन्य ने एक वक्तव्य में बताया कि रेमडेसिविर की 2,000 शीशियां बरामद की गई हैं जो एक ही दवा कंपनी की हैं। इन्हें अंधेरी पूर्व के मरोल इलाके में एक निर्यातक के यहां से बरामद किया गया।

उन्होंने बताया कि बाकी की 200 शीशियां न्यू मरीन लाइन्स इलाके में निर्यातक के एक अन्य परिसर से बरामद की गईं। अधिकारी ने बताया कि जब्त शीशियों को अस्पतालों को उपलब्ध करवाया जाएगा।