मुंबई

Published: Mar 20, 2023 07:32 PM IST

Drug Peddlers Arrestedमुंबई NCB की बड़ी कार्रवाई, इतने करोड़ का MD जब्त; तीन ड्रग्स तस्कर गिरफ्तार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Photo - ANI

मुंबई : मुंबई पुलिस की एंटी नारकोटिक्स सेल (Anti Narcotics Cell) वर्ली यूनिट ने तीन ड्रग पेडलर्स (Three Drug Peddlers) को गिरफ्तार (Arrested) किया है। इन आरोपियों के पास से 5 किलो एमडी ड्रग्स (MD Drugs) बरामद किया गया है। मुंबई के बांद्रा इलाके से इन लोगों के पास से ड्रग जब्त किया गया है। जानकारी के अनुसार इस ड्रग्स की अंतरराष्ट्रीय मार्केट में 10.03 करोड़ रुपए कीमत है। तीनों ड्रग पेडलर पर NDPS एक्ट (NDPS Act) के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले की आगे की जांच चल रही है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि 17 मार्च हमे जानकारी मिली कि बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स क्षेत्र में कुछ संदिग्ध है, जिसके बाद हमने इस एरिया में अपनी निगरानी बढ़ा दी थी। पिछले हफ्ते अधिकारियों को तीन संदिग्धों की गतिविधि की जानकारी मिली, जिसके बाद अधिकारियों ने छापेमारी की और तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इस सर्च ऑपरेशन के दौरान मेफेड्रोन ड्रग्स जिसे एमडी भी कहा जाता है उसे जब्त किया गया। अधिकारियों ने 60 ग्राम संदिग्ध ड्रग, 100 ग्राम दूसरी ड्रग दूसरे संदिग्ध के पास से मिली है, जबकि तीसरे के पास 110 ग्राम एमडी बरामद की गई है।

ड्रग्स सप्लाई करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है

आरोपियों से पूछताछ के बाद अन्य ठिकानों पर छापेमारी की गई, जहां से 4.79 किलो एमडी बरामद किया गया। जिसकी कुल कीमत 10.03 करोड़ रुपए है। गिरफ्तार तीन संदिग्धों में से एक का पुराना आपराधिक रिकॉर्ड है, वह 2021 में भी किसी मामले में गिरफ्तार हुआ था, बाद में उसे जमानत मिल गई थी। पुलिस का कहना है कि शहर में ड्रग्स की सप्लाई करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। क्राइम ब्रांच की एंटी नारकोटिक्स सेल और स्थानीय पुलिस ने ड्रग्स के खिलाफ सतर्कता बढ़ा दी है।