मुंबई

Published: Nov 05, 2022 08:58 PM IST

Maharashtra Politicsधनंजय मुंडे का दावा, NCP का होगा अगला सीएम

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई/ शिर्डी: एनसीपी नेता और पूर्व मंत्री धनंजय मुंडे (Dhananjay Munde) ने दावा किया है कि महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री उनकी पार्टी से होगा। उन्होंने यह बात शनिवार को पार्टी की ओर से शिर्डी (Shirdi)में आयोजित चिंतन शिविर (Chintan Shivir) के अंतिम दिन कही। मुंडे ने कहा कि आगामी चुनाव में पार्टी के 100 से ज्यादा विधायक जीत कर आएंगे।

उन्होंने अपने भाषण के दौरान जम कर बैटिंग करते हुए राज्य की शिंदे -बीजेपी सरकार को घेरा, उन्होंने कहा कि भारी बारिश से किसानों को काफी नुकसान उठाना पड़ा है। राज्य के युवाओं के पास रोजगार नहीं है। इसके बावजूद महाराष्ट्र सरकार इन समस्याओं को सुलझाने के लिए कोई सार्थक प्रयास नहीं कर रही है।

शाख़ों से टूट जाएं वो पत्ते नहीं हैं हम

इस अवसर पर मुंडे ने राहत इंदौरी के शेर का जिक्र करते हुए विरोधी दलों से कहा कि शाख़ों से टूट जाएं वो पत्ते नहीं हैं हम, आंधी से कोई कह दे कि औक़ात में रहे। उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों के लोग मुझसे पूछते हैं कि क्या शरद पवार इतने शक्तिशाली नेता हैं, जिनसे दिल्ली भी हिल गई है। मुंडे ने कहा कि पूरे महाराष्ट्र को एक बार फिर शरद पवार के पीछे खड़ा होने की जरुरत है।

महाराष्ट्र में कोई संकट नहीं था

धनंजय मुंडे ने कहा कि एकनाथ शिंदे ने बगावत कर यह दिखाया कि महाराष्ट्र में कोई बड़ा राजनीतिक संकट था, लेकिन वास्तव में खोके लेकर सरकार को बदला गया। उन्होंने यह भी कहा कि शरद पवार के पीछे तीसरी ताकत काम कर रही है।