मुंबई

Published: May 31, 2022 08:50 PM IST

Anil ParabED का अनिल परब पर कसा शिकंजा, जानें क्या है पूरा मामला

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
अनिल परब (Photo Credits-ANI Twitter)

मुंबई: महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री और शिवसेना नेता (Shiv Sena Leader) अनिल परब (Anil Parab) पर मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का शिकंजा कसता जा रहा है। ईडी (ED) समन भेज कर जल्द ही उन्हें पूछताछ के लिए बुला सकती है। उन पर जमीन सौदे में हेराफेरी और करोड़ों रुपए रिश्वत लेने का आरोप है।

ईडी ने सोमवार को अनिल परब के दो सहयोगियों सदानंद कदम और संजय कदम का बयान दर्ज किए। दोनों के परब के परिवार से करीबी संबंध हैं। पिछले दिनों ईडी ने परब के 7 ठिकानों पर छापेमारी की थी। महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले के तटीय दापोली इलाके में एक भूमि सौदे में कथित अनियमितताओं के आरोप में उन पर यह कार्रवाई की गयी थी।

अनिल परब पर गंभीर आरोप

ईडी ने छापेमारी के बाद अनिल परब से पूछताछ कर उनका बयान दर्ज किया था। अब ईडी दोबारा पूछताछ कर करने की तैयारी कर रही है। आरोप है कि दापोली इलाके की एक जमीन को मुंबई के एक केबल ऑपरेटर सदानंद कदम को 2020 में 1.10 करोड़ रुपए में बेच दिया गया था। इसी बीच 2017 से 2020 तक इसी जमीन पर रिसॉर्ट बनाया गया है।

पहले भी हुई थी पूछताछ

रिसॉर्ट का निर्माण 2017 में शुरू हुआ था और रिसॉर्ट के निर्माण पर 6 करोड़ रुपए से अधिक नकद खर्च किए गए थे। पूर्व मंत्री अनिल देशमुख से जुड़े एक और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी पहले भी परब से पूछताछ कर चुकी है।