मुंबई

Published: Feb 02, 2022 09:47 PM IST

Fraudविदेशी से 5 करोड़ हीरे की ठगी, चार आरोपी गिरफ्तार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई: दक्षिण मुंबई (South Mumbai) में म्यांमार (Myanmar) के हीरा व्यापारी (Diamond Trader) से 5 करोड़ रुपए के हीरा की धोखाधड़ी (Fraud) का मामला सामने आया है। डीबी मार्ग पुलिस (DB Marg Police) ने चार आरोपियों को गिरफ्तार (Arrested) किया है। उनके पास से हीरा बरामद कर लिया गया है।

म्यांमार के व्यापारी 58 वर्षीय एम.एच. अली मोहम्मद दादाभाई ने व्यापार के सिलसिले में मुंबई आए हुए हैं। उनसे हीरा व्यापारी उदय चोकसी से मुलाकात हुई। उन्होंने उसे हीरा दिखाया और सौदा करने की बात कही। चोकसी की हीरा की चमक देख कर नियत खराब हो गयी। उसने अली मोहम्मद के हीरे को हड़पने का तीन लोगों के साथ मिलकर षड्यंत्र रचा।

5 करोड़ के हीरे को नकली हीरे से बदला

चोकसी ने हीरा का सौदा करने के लिए अली मोहम्मद को ऑपेरा हाउस स्थित पंचरत्न बिल्डिंग में बुलाया। वहां पहले से ही उसके तीन साथी सुरेश बोराडे, खेताराम देवासी और विंकल शाह मौजूद थे। उन्होंने अली मोहम्मद को चकमा देकर उनके 5 करोड़ रुपए के हीरे को नकली हीरे से बदल लिया। जब अली मोहम्मद को इसकी जानकारी हुई, तो उन्होंने डीबी मार्ग पुलिस स्टेशन में शिकायत की।

आरोपियों के पास से हीरा बरामद

परिमंडल-2 के पुलिस उपायुक्त सौरभ त्रिपाठी के मार्गदर्शन में वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक प्रदीप खुडे और पुलिस निरीक्षक नम्रता लोखंडे की टीम ने ट्रैप लगाकर सभी चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके पास से हीरे भी बरामद कर लिए हैं।