मुंबई

Published: Jan 28, 2023 09:38 PM IST

Mumbai Airportमुंबई हवाई अड्डे पर करोड़ों का सोना जब्त, 11 विदेशी नागरिक गिरफ्तार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
प्रतिकात्मक तस्वीर

मुंबई: मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) पर कस्टम विभाग ( Custom Department) ने शुक्रवार को 11 विदेशियों के पास से 4.14 करोड़ रुपए का सोना जब्त (Gold Seized)  किया है। कस्टम अधिकारियों के अनुसार, एजेंसी ने शारजाह (Sharjah) से आए विदेशी नागरिकों से मोम (पिघला हुआ) के रूप में 8.3 किलोग्राम सोना जब्त किया, जिसकी कीमत 4.14 करोड़ रुपए है। गौरतलब है कि सोना उनके शरीर के छिद्रों में छिपा हुआ पाया गया, इसे प्लास्टिक से पैक किया गया था और 90 से अधिक कैप्सूल बरामद किए गए थे। 

अधिकारियों ने कहा कि मामला तब सामने आया जब जांच के दौरान इन लोगों के पास से विदेशी वस्तुएं मिलीं। एजेंसी अब संदिग्धों से यह पता लगाने के लिए पूछताछ कर रही है कि उन्हें सोना किसने दिया था और खेप किसे प्राप्त करनी थी। 

सात जनवरी को भी दो यात्रियों की हुई थी गिरफ्तारी

गौरतलब है कि इससे पहले इसी माह यानी 7 जनवरी को भी मुंबई एयरपोर्ट पर दो यात्रियों को गिरफ्तार किया था। डीआरआई ने आरोपियों के कब्जे से 4.54 करोड़ रुपए मूल्य का 8.230 किलोग्राम सोना बरामद किया था। आरोपियों के पास से निदेशालय ने सोना पेस्ट के रूप में जब्त किया था। मुंबई एयरपोर्ट के एक अधिकारी के अनुसार दो यात्री सोने को पेस्ट के रूप में ले जा रहे थे, तभी डीआरआई ने उनको पकड़ लिया था। आरोपियों ने ज्यादातर सोना अपने अंडरवियर में छिपाया था।