मुंबई

Published: Nov 09, 2021 06:00 PM IST

Nawab Malik Vs Devendra Fadnavisकल फोड़ूंगा हाइड्रोजन बम, नवाब मलिक का देवेन्द्र फडणवीस को करारा जवाब

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

मुंबई: दिवाली (Diwali) के बाद महाराष्ट्र (Maharashtra) के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) और नेता विपक्ष देवेन्द्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के बीच राजनीतिक बमबारी तेज हो गई है। दिवाली के पूर्व अपने किए वादे के अनुसार देवेन्द्र फडणवीस ने मंगलवार को मलिक पर बड़ा बम फोड़ते हुए आरोप लगाया की कैबिनेट मंत्री ने अंडरवर्ल्ड (Underworld) से सम्बन्ध रखने वाले लोगों से काफी कम कीमत पर जमीन खरीदी थी। देवेन्द्र के इस आरोप का मलिक ने करारा जवाब दिया है। 

उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद थी कि देवेन्द्र मेरे खिलाफ कोई बड़ा बम फोड़ेंगे, लेकिन उनका बम फुसकी बम निकला। उन्होंने देवेन्द्र को ओपन चैलेंज देते हुए कहा कि इस आरोप के खिलाफ वे बुधवार की सुबह 10 बजे बड़ा हाइड्रोजन बम फोड़ेंगे। नवाब मलिक ने पलटवार करते हुए कहा कि जिसने देवेन्द्र को मेरे खिलाफ जानकारी दी है, लगता है कि वह कच्चा खिलाड़ी है।

देवेंद्र ने शुरू किया अंडरवर्ल्ड का खेल

कैबिनेट मंत्री मलिक ने आरोप लगाया कि देवेन्द्र के कार्यकाल में ही अंडरवर्ल्ड का खेल शुरू किया गया। उन्होंने कहा कि इस बारे में असली बम मैं बुधवार को फोड़ूगा। मलिक ने कहा कि मैं लोगों को बताऊंगा कि किस तरह से देवेन्द्र सरकार के अन्दर बंधक बना कर वसूली का काम किया जा रहा था।

शरद पवार की गृहमंत्री के साथ ख़ास बैठक

महाराष्ट्र में बढ़ रही राजनीतिक घटनाक्रम के बीच मंगलवार को एनसीपी अध्यक्ष और आघाडी सरकार के किंगमेकर शरद पवार ने गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल के साथ उनके बंगले पर ख़ास मीटिंग की। इस मीटिंग में मुंबई पुलिस कमिश्नर हेमंत नागराले समेत कई आला अधिकारी भी मौजूद रहे। सूत्रों के मुताबिक, शरद पवार ने क्रूज ड्रग्स मामले में वसूली का आरोप लगने के बाद मुंबई पुलिस की जांच और उसके बाद सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच चल रही राजनीतिक बमबारी की समीक्षा की है। क्रूज मामले में एनसीपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री ने जिस तरह से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अधिकारी समीर वानखेड़े के अलावा नेता विपक्ष देवेन्द्र फडणवीस को घेरा है, उससे लड़ाई आमने-सामने की हो गई है। यह सभी जानते हैं कि मलिक बिना पवार की सहमति के देवेन्द्र के खिलाफ इतना बड़ा मोर्चा नहीं खोल सकते हैं। वहीं देवेन्द्र ने मलिक के खिलाफ आरोपों की लिस्ट पवार को देने की बात कही है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि इस पूरे खेल में पवार का पॉवर प्ले किस तरह से काम करता है।    

मलिक पर दर्ज हो एफआईआर

इस बीच, बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री आशीष शेलार ने आरोप लगाया कि नवाब मलिक ने अंडरवर्ल्ड से सम्बन्ध रखने वाले लोगों से काफी कम कीमत में जमीन खरीदी की है। ऐसे में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को खुद एक्शन लेते हुए मलिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवानी चाहिए। शेलार ने कहा कि क्रूज मामले में जो कहानी मलिक सभी को बता रहे हैं, उस पर किसी को विश्वास नहीं है।