मुंबई

Published: Feb 07, 2022 05:52 PM IST

Liquor Smugglingरेलवे में शराब की तस्करी, 1,536 बोतलों के साथ 12 महिला गिरफ्तार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई: पश्चिम रेलवे (Western Railway) के आरपीएफ टीम (RPF Team) ने अवैध शराब (Illegal Alcohol) की 1,536 बोतलों के साथ 12 महिलाओं को गिरफ्तार (Arrested) कर लिया। रेलवे परिसर में महिलाओं (Womens) के जरिए बड़े पैमाने पर शराब की तस्करी (Liquor Smuggling) की खबर आरपीएफ को मिली थी। पिछले कई दिनों से पश्चिम रेलवे के वापी और बगवाड़ा के बीच यात्री ट्रेनों में अनावश्‍यक रूप से बार-बार अलार्म की जंजीर खींचने के मामलों को देखते हुए आरपीएफ की टीम ने निगरानी बढ़ा दी। इस दौरान 12 बाहरी महिलाओं को अवैध शराब ले जाते हुए पकड़ा गया। 

उल्लेखनीय है कि गुजरात में शराब पर प्रतिबंध है, इसे देखते हुए मुंबई, दमन की तरफ से बड़े पैमाने पर अवैध रूप से शराब ले जाई जाती है। इसके लिए ट्रेन का उपयोग किया जाता है। कुछ महिलाएं बीच में ही ट्रेन की जंजीर खींच कर रोक लेती थी।

70,000 रुपए की शराब जप्त

सीपीआरओ सुमित ठाकुर के अनुसार, अनावश्यक अलार्म चेन खींचने के बढ़ते मामलों को देखते हुए आरपीएफ ने इन संदेहास्‍पद मामलों गुप्त निगरानी की। रविवार को 6.30 बजे वापी बगवाडा रेलवे क्षेत्र के पश्चिम में रेलवे ट्रैक के पास भारी सामान ले जा रही 12 महिलाओं को आरपीएफ की टीम ने पकड़ा। पूछताछ के दौरान महिलाओं से पता चला कि उनके पास अवैध शराब है। महिलाओं की जांच के लिए आरपीएफ पोस्ट, वापी लाया गया, जिसमें करीब 32 बॉक्सों में 1,536 बोतलें मिलीं। जिनकी कीमती 70,000 रुपए थी। जांच में यह पाया गया कि अवैध शराब के धंधे में शामिल महिलाओं में से एक महिला वापी स्टेशन से ट्रेन में बैठती थी और वापी-बगवाड़ा सेक्शन में अलार्म चेन खींचती थी, जिसके बाद अन्य बाहरी महिलाएं ट्रेन में चढ़ जाती और शराब लेकर बीच में ही उतर जाती।