मुंबई

Published: Mar 03, 2023 02:59 PM IST

Mumbai Newsमहाराष्ट्र: मुंबई लोकल ट्रेन में सहयात्री के मारपीट, बुजुर्ग व्यक्ति की मौत

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Representative Image

ठाणे: ठाणे के टिटवाला स्टेशन से मुंबई जा रही है एक लोकल ट्रेन में झगड़े के बाद सहयात्री द्वारा कथित तौर पर मारीपीट करने और धक्का दिये जाने के बाद 65 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति की ‘लगेज कंपार्टमेंट’ में मौत हो गई। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। यह घटना कल्याण और टिटवाला स्टेशन के बीच मध्य रेलवे मार्ग पर बृहस्पतिवार दोपहर को घटी। अन्य यात्रियों ने इस घटना में शामिल संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ कर, उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

पुलिस ने कहा कि पीड़ित की पहचान मुंबई पोर्ट ट्रस्ट के पूर्व कर्मचारी बबन हांडे रूप में हुई है। राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) थाने के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘हांडे टिटवाला-मुंबई लोकल ट्रेन के लगेज कंपार्टमेंट में दोपहर करीब दो बजे सवार हुए। कल्याण स्टेशन पर उनके सहयात्रियों ने पुलिस को सूचना दी कि वह बोगी में खून से लथपथ हैं। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची।”

उन्होंने कहा कि यात्रियों ने एक व्यक्ति को पकड़कर पुलिस के हवाले किया है। अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने चलती ट्रेन में नोकझोंक होने पर बुजुर्ग व्यक्ति को धक्का दे दिया जिससे उनका सिर किसी कठोर चीज से टकराया और वह गिर पड़े तथा उनकी मौत हो गई। अधिकारियों ने कहा कि हिरासत में लिये गये व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है और सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की जा रही है। (एजेंसी)