मुंबई

Published: Oct 15, 2023 07:21 PM IST

Mumbai-Pune Expresswayमुंबई- पुणे एक्सप्रेस वे 1 घंटे के लिए रहेगा बंद, यात्रा पर निकलने से पहले पढ़ें ये खबर

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
मुंबई: यशवंतराव चव्हाण एक्सप्रेस वे (Mumbai-Pune Expressway) पर पुणे चैनल की तरफ किमी 40/100 से किमी 40/900 तक अदोशी पर हायवे ट्रॉफिक मॅनेजमेंट सिस्टम द्वारा गॅन्ट्री खड़ा किया जाएगा। इस वजह से सोमवार (Monday) को  दोपहर 12.00 बजे से 1.00 बजे तक पुणे जाने वाला रास्ता पूर्णतः1 घंटे के लिए बंद (Closed for 1 hour) रहेगा। कार्य पूरा होने के बाद पुणे के लिए यातायात फिर से शुरू कर दिया जाएगा। 
 
एक्सप्रेस वे कनेक्टिविटी के सबसे अच्छे विकल्प हैं और इनसे शहरों तथा राज्यों के बीच यात्रा की दूरी कम होती है। मुंबई पुणे एक्सप्रेसवे ऐसा ही एक एक्सप्रेस वे है जो 2002 में चर्चा का विषय था। यह महाराष्ट्र के दो सबसे व्यस्त शहरों मुंबई और पुणे को जोड़ता है। इस छह-लेन एक्सप्रेस वे ने ऑटोमोबाइल की गति को सीमित करके सुरक्षा को भी बढ़ाने का काम किया।
 

रोजगार का केंद्र होने के नाते इन शहरों में बड़ी संख्या में लोग नौकरी की तलाश में आ रहे हैं, जिससे रियल एस्टेट प्रोजेक्ट्स की मांग बढ़ रही है। इस आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए, एक्सप्रेसवे के उद्घाटन के बाद से कई रियल एस्टेट प्रोजेक्ट्स को शुरू और पूरा किया गया है।  एक्सप्रेस वे से मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक को जोड़ा जायेगा जिससे ट्रैफिक की समस्या और काम होने की उम्मीद है।