मुंबई

Published: May 04, 2022 08:30 PM IST

Hanuman Chalisa Controversyअब बीएमसी के फेर में राणा दंपति, घर का निरीक्षण करने गए अधिकारी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Pic: Twitter

मुंबई: मातोश्री (Matoshree) पर हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) पढ़ने की जिद में देश द्रोह के आरोप में गिरफ्तार (Arrested) राणा दंपति को कोर्ट से बेल मिलते ही बीएमसी (BMC) ने उनकी मुश्किलें बढ़ा दी हैं। बीएमसी अधिकारी सांसद नवनीत राणा (MP Navneet Rana) और विधायक रवि राणा (MLA Ravi Rana) अपने जिस घर में ठहरे थे, वहां पर विजिट करने पहुंची थी, लेकिन घर बंद होने के कारण अधिकारियों को वापस होना पड़ा।

राणा दंपति का घर खार पश्चिम की 14वीं स्ट्रीट पर ‘लवी’ बिल्डिंग में है। जब दोनों पति-पत्नी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास पर हनुमान चालीसा पढ़ने के लिए मुंबई आए थे। तब अपने आवास में ही ठहरे थे, जहां से बाद में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। 

बीएमसी ने भेजा है नोटिस

बीएमसी अधिकारी ने बताया कि इमारत में स्वीकृत प्लान के अलावा के कुछ अन्य घरों में अवैध निर्माण कार्य किए जाने की शिकायत मिली थी। बीएमसी ने राणा दंपति को नियमों के उल्लंघन की शिकायत पर धारा 488 के तहत घर की जांच के लिए नोटिस भेजा है। अधिकारी ने बताया कि कुछ घरों को नोटिस भी भेजा जा चुका है। राणा दंपत्ति के घर भी नोटिस भेजा गया था। इसी के तहत बीएमसी की टीम उनके घर गई थी। राणा परिवार के घर पर नहीं होने के कारण दरवाजा नहीं खुला तो टीम वापस आ गई। अधिकारी ने बताया कि राणा दंपति को सूचित कर हम फिर निरीक्षण के लिए आएंगे।

बेल मिली पर जेल से नहीं हुए रिहा

राणा दंपत्ति ने मुख्यमंत्री के निजी आवास मातोश्री बंगले में जाकर हनुमान चालीसा का पाठ करने की चुनौती दी थी। उनके ऐलान के बाद से दो दिन तक मुंबई में माहौल गर्म रहा। इस मामले में राणा दंपति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। वे पिछले 12 दिनों से जेल में हैं। बुधवार को दोनों को हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है, लेकिन अभी वे जेल से रिहा नहीं हुए हैं।