मुंबई

Published: May 14, 2022 07:05 PM IST

Shiv Sena एक देश, एक भाषा की जरुरत: सांसद संजय राउत

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
संजय राउत (Photo Credits-ANI Twitter)

मुंबई: राष्ट्र भाषा हिंदी (Hindi) को लेकर एक बार फिर विवाद तेज हो गया है। कर्नाटक के फिल्म अभिनेता महेश बाबू के बाद तमिलनाडु के उच्च शिक्षा मंत्री के पोनमुडी (Minister K. Ponmudi) की तरफ से हिंदी का अपमान किए जाने को लेकर शिवसेना (Shiv Sena) ने कड़ी नाराजगी जतायी है। शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत (MP Sanjay Raut) ने एक देश एक भाषा की वकालत करते हुए कहा है कि किसी भी भाषा (Language) का अपमान नहीं होना चाहिए। उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से कहा है कि इस मामले को चुनौती के रुप में लेने की जरुरत है।

शिवसेना सांसद राउत ने कहा कि हिंदी पूरे देश में बोली और स्वीकार की जाती है। जब भी मुझे सदन में बोलने का मौका मिलता है तो मैं हिंदी का उपयोग करता हूं, क्योंकि देश के लोगों को सुनना चाहिए। 

तमिलनाडु के मंत्री ने दिया विवादास्पद बयान 

पिछले महीने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अंग्रेजी के विकल्प के रूप में हिंदी की वकालत की थी और कहा था कि यह भारत की भाषा होनी चाहिए। इस बयान की विपक्ष ने उनकी आलोचना की थी। अब तमिलनाडु के उच्च शिक्षा मंत्री के पोनमुडी ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया है कि जो लोग पानी पुरी बेचने में लगे हैं वे हिंदी भाषी हैं।