मुंबई

Published: Jul 07, 2023 09:36 PM IST

Maharashtra Newsदो महीने की छुट्टी पर पंकजा मुंडे, कहा- नहीं छोडूंगी बीजेपी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Pic

मुंबई: महाराष्ट्र की राजनीति में उठापटक मची हुई है। कौन कब क्या निर्णय लेगा इसका पता भी राजनीतिक पंडितों को नहीं चल पा रहा है। इस बीच, बीजेपी की नेता पंकजा मुंडे ने दो महीने राजनीति से दूर रहने का फैसला किया है। बीजेपी में हासिए पर चल रही पंकजा के कांग्रेस में जाने की चर्चा चल रही थी, परंतु शुक्रवार को मुंबई में पत्रकार परिषद आयोजित कर पंकजा मुंडे ने स्पष्ट किया कि वे बीजेपी छोड़कर कहीं नहीं जा रहीं हैं। 

उन्होंने कहा कि उन्हें दुःख है कि उनके खिलाफ अफवाह उड़ाई जा रही है। पंकजा मुंडे ने कहा कि मौजूदा राजनीति से वे परेशान हो गई हैं, इसलिए दो महीने इस राजनीति से दूर रहने का निर्णय लिया है। दो माह आत्ममंथन कर आगे का निर्णय लेंगी। 

 पंकजा मुंडे से मिल कर चर्चा की जाएगी: देवेंद्र फडणवीस

पंकजा मुंडे ने कहा कि वे सोनिया गांधी को जानती नहीं हैं। पंकजा ने यह भी कहा  कि राज्य में शिवसेना और एनसीपी फूट चुकी हैं। कम से कम बीजेपी में मेरी वजह से फूट नहीं होगी। उधर, राज्य के उपमुख्यमंत्री व राज्य में बीजेपी के सर्वेसर्वा देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि पंकजा मुंडे पार्टी की वरिष्ठ नेता हैं। दो महीने राजनीति से दूर रहने के पंकजा के बयान पर फडणवीस ने कहा उनसे मिल कर चर्चा की जाएगी।

धनंजय मुंडे के मंत्री बनने पर खुशी

अपने चचेरे भाई धनंजय मुंडे के मंत्री बनने पर पंकजा मुंडे ने खुशी जताते हुए कहा कि मुझे बीजेपी का राष्ट्रीय सचिव बनाए जाने पर धनंजय ने बधाई दी थी। राज्य सरकार में मंत्री बनाए जाने पर मैंने उनकी आरती उतारी और शुभकामनाएं दी है। 2019 के विधानसभा चुनाव में परली से पंकजा मुंडे को हराने वाले धनंजय मुंडे एनसीपी से बगावत कर मंत्री बनने के बाद शुक्रवार को अपनी चचेरी बहन पंकजा से मिलने पहुंचे थे। भाई-बहन के आत्मिक मिलन का फोटो वायरल होते ही अलग-अलग चर्चा शुरू हो गई। वैसे पिछले दिनों बीड के सहकारी चीनी मिल के चुनाव में भी भाई-बहन एकत्र आए थे।