pankaja-munde
File

Loading

मुंबई: महाराष्ट्र की राजनीति में घमासान मचा हुआ है। तेजी से बदलते घटनाक्रम में कौन नेता कब किसके साथ होगा इसका अंदाजा लगाना कठिन है। इस बीच बीजेपी की नेता पंकजा मुंडे के कांग्रेस में जाने की अटकलें तेज हो गईं हैं। बीजेपी में हाशिए पर चल रहीं पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे अब कांग्रेस में शामिल हो सकती हैं, ऐसी खबरें आ रहीं हैं। चर्चा है कि पंकजा मुंडे ने कांग्रेस की सर्वेसर्वा सोनिया गांधी और राहुल गांधी से भी मुलाकात की है। 

उन्होंने पिछले दिनों एक बार फिर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि वह बीजेपी को अपना परिवार मानती हैं, लेकिन पार्टी उन्हें अपना नहीं मानती। 2014 से 2019 तक देवेंद्र फडणवीस सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रह चुकी पंकजा मुंडे पिछले विधानसभा चुनावों में अपने चचेरे भाई  धनंजय मुंडे के मुकाबले अपने परिवार के गढ़ परली में हार गईं थी। अब तो धनंजय मुंडे शिंदे-फडणवीस-पवार सरकार में मंत्री बन गए हैं। ऐसे में पंकजा मुंडे के लिए मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। वैसे बीजेपी की राष्ट्रीय महासचिव बनाई गई पंकजा मुंडे को राज्य में तवज्जों नहीं मिल रही है।

पंकजा का स्वागत: नाना पटोले

उधर, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि पंकजा मुंडे हमारी नेता सोनिया या राहुल गांधी से मिली हैं, लेकिन यदि वे कांग्रेस में आती हैं तो उनका स्वागत है। इसी तरह पिछले दिनों कांग्रेस नेता बालासाहेब थोरात ने भी पंकजा मुंडे को कांग्रेस में शामिल होने का ऑफर दिया था।