मुंबई

Published: Jul 09, 2022 09:03 PM IST

Sanjay Pandeyफोन टैपिंग मामला: CBI ने संजय पांडे से की पूछताछ

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Pic: ANI

मुंबई: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के कर्मियों के फोन टैपिंग मामले में मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त संजय पांडे से पूछताछ की। हाल ही में सीबीआई ने संजय पांडे और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) की पूर्व एमडी और सीईओ चित्रा रामकृष्ण के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी।

सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया कि यह कार्रवाई केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से शिकायत मिलने के बाद हुई है। पांडे और रामकृष्ण के अलावा इस मामले में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के एक अन्य पूर्व सीईओ और एमडी रवि नारायण को भी नामजद किया है। नारायण और रामकृष्ण को-लोकेशन घोटाले के सिलसिले में न्यायिक हिरासत में हैं।

20 ठिकानों पर हुई थी छापेमारी

सीबीआई ने इस मामले में दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, पुणे, कोटा, लखनऊ, चंडीगढ़ और अन्य शहरों समेत 20 स्थानों पर छापेमारी की थी। कुछ अन्य कंपनियों के साथ एनएसई का सुरक्षा ऑडिट करने वाली आईसेक सिक्योरिटी प्राइवेट लिमिटेड ने 2009 से 2017 के दौरान एनएसई कर्मचारियों के फोन अवैध रूप से टैप किए थे। कंपनी ने उस समय के आस-पास यह ऑडिट किया था, जब कथित तौर पर को-लोकेशन घोटाला हुआ था।

इससे पहले ED ने भी की थी पूछताछ

इससे पहले मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में संजय पांडे 5 जुलाई को को ईडी के सामने पेश हुए थे। उन्हें ईडी ने 3 जुलाई को समन भेजकर पूछताछ के लिए तलब किया था। दिल्ली में सीबीआई कार्यालय में संजय पांडे से पूछताछ की गई थी।