मुंबई

Published: Apr 28, 2022 08:52 PM IST

Teachers Special Train 20222 मई को चलेगी शिक्षक विशेष ट्रेन, 29 अप्रैल को होगी बुकिंग

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई: मध्य रेलवे (Central Railway) द्वारा मुंबई (Mumbai) और बनारस (Banaras) के बीच टीचर्स स्पेशल ट्रेन (Teachers Special Train) चलेगी। 01053 टीचर्स स्पेशल एलटीटी (LTT) से 2 मई को 10.30 बजे प्रस्थान कर अगले दिन 3.30 बजे बनारस पहुंचेगी।  01054 स्पेशल 3 मई को बनारस से रात 8 बजे प्रस्थान कर 5 मई को 1 बजे एलटीटी  पहुंचेगी। 01056 टीचर्स स्पेशल 7 जून को बनारस से रात 8 बजे प्रस्थान कर 9 जून को रात 1 बजे एलटीटी पहुंचेगी।

एलटीटी और बनारस से छूटने वाली टीचर्स स्पेशल गाड़ियों की बुकिंग विशेष शुल्क पर 29 अप्रैल को 2.30 बजे केवल सीएसएमटी आरक्षण केंद्र  के बुकिंग काउंटरों पर खुलेगी। शिक्षक विशेष ट्रेनों की बुकिंग के बाद, शेष सीट उपलब्ध होने पर बुकिंग 30 अप्रैल से सभी कम्प्यूटरीकृत आरक्षण केंद्रों और www.irctc.co.in पर होगी।

शिक्षक भारती ने की थी मांग

मुंबई के शिक्षक विधायक कपिल पाटील ने 13 अप्रैल को रेल राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे  को पत्र लिखकर शिक्षक विशेष ट्रेन को फिर से चलाने के लिए ज्ञापन दिया था। कोरोना काल में भी उत्तर भारत के शिक्षकों के लिए विधायक कपिल पाटील के प्रयास से बोरीवली से शिक्षक विशेष ट्रेन छोड़ी गई थी। ट्रेन शुरु होने से शिक्षकों में ख़ुशी है। शिक्षक भारती के हिंदी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष माताचरण मिश्र, रामनयन दुबे, के. पी. सिंह चौहान, दुर्गाप्रसाद मिश्र ने हिंदी भाषी शिक्षकों की तरफ से विधायक कपिल पाटील और रेल राज्यमंत्री राबसाहेब दानवे का आभार प्रकट किया है।