नाशिक

Published: Feb 25, 2021 07:52 PM IST

अनुदानमराठी साहित्य सम्मेलन के लिए अनुदान, विधायक दराडे और मुफ्ती ने दिए 10-10 लाख

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नाशिक. 94वें अखिल भारतीय मराठी साहित्य सम्मेलन (Marathi Sahitya Sammelan) के लिए राशि प्राप्त होनी शुरू हो गई है। सम्मेलन के लिए जिले के दो और विधायकों ने 10-10 लाख रुपए का योगदान देने सहमति जताई है। इनमें मालेगांव (Malegaon) के विधायक मौलाना मुफ्ती इस्माइल (MLA Maulana Mufti Ismail)और  विधायक किशोर दराडे (MLA Kishore Darade) शामिल हैं।

ऐसे में विधायकों द्वारा सम्मेलन के लिए दी जाने वाली कुल धनराशि 1 करोड़ 65 लाख तक पहुंच गई है।  जिला प्रशासन (District administration)  के सूत्रों ने यह जानकारी दी है। 

विधायक निधि से 1 करोड़ 65 लाख रुपए मिलने का रास्ता साफ 

नाशिक (Nashik) को इस साल साहित्य सम्मेलन आयोजित करने का सम्मान मिला है। अधिवेशन 26 से 28 मार्च तक होगा और तैयारियां जोरों पर हैं। हालांकि पिछले कुछ दिनों से कोरोना संकट बढ़ रहा है, साहित्य प्रेमियों को उम्मीद है कि स्थिति को नियंत्रण में लाया जाएगा। सम्मेलन के स्वागत अध्यक्ष व पालक मंत्री छगन भुजबल (Chhagan Bhujbal) ने कहा कि बैठक में राज्य भर से बड़ी संख्या में लोगों को आकर्षित करने और धन इकट्ठा करने के लिए यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि उनकी प्रणाली में कोई कमी न हो। राज्य सरकार ने इसके लिए 50 लाख रुपए प्रदान किए थे, लेकिन यह पर्याप्त नहीं था और जिले के विधायकों ने भी अपने विकास निधि से प्रत्येक के लिए 10 लाख रुपए की अपील की थी। जिले के अधिकांश विधायकों के साथ विधायक डॉ. नीलम गोरहे और सुधीर तांबे ने भी जिला योजना विभाग को अपनी सहमति दी। इसलिए 1 करोड़ 45 लाख रुपए का फंड प्राप्त किया जाना था। जिले के नरेंद्र दराडे और किशोर दराडे के साथ मालेगांव केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र के विधायक मौलाना मुफ्ती इस्माइल को अनुदान देने के लिए एक पत्र दिया गया है और इसके लिए दोनों विधायकों ने रजामंदी दिखाई है। जिला प्रशासन के सूत्रों ने कहा कि मौलाना मुफ्ती और किशोर दराडे ने भी 10-10 लाख रुपए प्रदान करने का इरादा पत्र सौंपा है। अब बैठक के लिए विधायक निधि से 1 करोड़ 65 लाख रुपए प्राप्त करने का रास्ता साफ हो गया है।