नासिक

Published: Feb 05, 2023 09:28 PM IST

Malegaon Politics ठाकरे गुट की मांग को शिंदे गुट का समर्थन, जानें क्या है मामला

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मालेगांव : गिरणा मोसम शुगर एग्रो एंड अलाईड इंडस्ट्रीज लि. कंपनी द्वारा स्थापित गिरणा बचाव समिति (Girna Rescue Committee) के नाम पर पालक मंत्री ने किसानों के साथ धोखाधड़ी की है, ऐसा आरोप करते हुए शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट (Shiv Sena Uddhav Thackeray Faction) ने जांच की मांग की। इस मांग को बालासाहब की शिवसेना (Balasaheb’s Shiv Sena) ने समर्थन देकर जांच होनी ही चाहिए, ऐसी आवाज बुलंद की है। इस संबंध में अतिरिक्त जिला अधिकारी (District Officer) को ज्ञापन दिया गया। यह जानकारी सूचना जिला प्रमुख संजय दुसाने ने दी। 

साथ ही रेणुका महिला सूतगिरणी की भी जांच की जाए ऐसी मांग भी ज्ञापन में की गई है। यहां शिवसेना उद्धव ठाकरे के संपर्क कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में उक्त मांग की गई। इस मौके पर शिवसेना उद्धव ठाकरे के महानगर प्रमुख विनोद वाघ, उप जिला प्रमुख सुनील देवारे, केमल हिरे, प्रकाश अहिरे, भीमा भडंगे, तानाजी देशमुख, सुनील सोनवणे समेत कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित थे। 

दुसाने ने पालक मंत्री दादा भुसे पर लगाए गए आरोपों को झूठा बताया और कहा कि तहसील का कारखाना यहां की जनता का होना चाहिए इस उद्देश्य से मंत्री भुसे ने मालेगांव के साथ तहसील के किसानों से शेयर के रुप में 1 करोड़, 59 लाख रुपये की रकम आर्मस्ट्रांग कंपनी के बैंक खाते में जमा की है, इसका खुलासा भी दुसाने ने किया। दुसाने ने इस मामले की जांच की मांग की। 

रेणुका देवी सूत गिरनी संस्था ने समय-समय पर नासिक डिस्ट्रिक्ट सेंट्रल बैंक से 7 करोड़, 46 लाख रुपए का लोन डिफॉल्ट किया है और आज यह राशि ब्याज सहित 32 करोड़ रुपए हो गई है। दुसाने ने कहा कि ज्ञापन में उन्होंने मांग की है कि बैंक के जिन निवेशकों, अधिकारियों और कर्मचारियों ने कर्ज मंजूर किया है, उनकी भी जांच होना चाहिए। 

जल पूजा समारोह

उप जिला प्रमुख सुनील देवरे ने बताया कि तहसील के दाहिदी में बोरी अंबेदरी बांध से बंद पाइपलाइन परियोजना का पहला चरण पूरा हो चुका है और इस पाइपलाइन के माध्यम से जल परिसंचरण का जलपूजन समारोह सोमवार सुबह 10 बजे आयोजित किया गया है। देवरे ने बताया कि दाहिदी से झोडगे तक कुल 18 किमी की दूरी वाली इस बंद पाइप लाइन के प्रथम चरण के तहत 2.700 किमी का कार्य पूरा हो चुका है और पहली साइकिल का लोकार्पण पालक मंत्री दादा भुसे करेंगे। 

महा स्वास्थ्य अभियान 9 फरवरी को

महानगर प्रमुख विनोद वाघ ने बताया कि गुरुवार 9 फरवरी को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के जन्मदिन के अवसर पर शहर और तहसील के सभी स्वास्थ्य केंद्रों में महा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया है। इस कैंप में सरकारी योजना के तहत मरीजों का नि:शुल्क इलाज किया जाएगा। नागरिकों से इसका लाभ उठाने का आग्रह किया गया है।