नासिक

Published: Nov 18, 2022 03:38 PM IST

Dhulia Developmentराज्य सरकार ने धुलिया के विकास कार्यों के लिए 12 करोड़ रूपए मंजूर किये

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

धुलिया : धुलिया शहर के विकास कार्यों (Development Works) के लिए 12 करोड़ रूपए की धनराशि मंजूर की गई है। यह निधि विधायक फारूख शाह के प्रयासों के कारण मिली है।  विधायक शाह के प्रयासों से मिली इस निधि से सर्वसुविधायुक्त तंत्र निकेतन संस्था के लिए ग्रंथालय और परिसर दीवार निर्माण कार्य के निर्माण के लिए मांगे गए बजट को सरकारी मान्यता प्राप्त हुई है। 

धुले शहर निर्वाचन क्षेत्र के प्रतिनिधि के रूप में, विधायक फारूक शाह सड़क, नालियों जैसी बुनियादी जरूरतों को पूरा करने के साथ-साथ शहर के शैक्षिक चेहरे को बदलने के लिए शहर में विभिन्न स्थानों पर आदिवासी छात्रों के लिए 4 कॉलेज, छात्रावास और अल्पसंख्यक छात्रों के लिए छात्रावास का निर्माण कर रहे हैं। 

विधायक फारूक शाह महाराष्ट्र की पुस्तकालय समिति में हैं और जिले में एक और नए पुस्तकालय बनाने के लिए प्रयासरत हैं, इसके एक भाग के रूप में तन्नारिकेतन में छात्रों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए एक सुसज्जित पुस्तकालय बनाने के लिए विधायक फारूक शाह ने विशेष प्रयास शुरु किया और उनके प्रयासों को सफलता भी मिली। राज्य सरकार ने धुलिया शहर में सरकारी तकनीकी सुविधाओं से लैस पुस्तकालय बनाने के लिए 11 करोड़, 64 लाख, 29 हजार की राशि के बजट को प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की है। इससे राजकीय तकनीकी महाविद्यालय के छात्रों को का लाभ मिलेगा।